scorecardresearch

Two Wheeler Finance Plan: TVS Jupiter Base Variant खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 8 हजार, इतनी है मंथली EMI

TVS Jupiter Sheet Metal Wheel इस स्कूटर का बेस वेरिएंट है जिसमें ड्रम ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।

Two Wheeler Finance Plan: TVS Jupiter Base Variant खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 8 हजार, इतनी है मंथली EMI
TVS Jupiter Sheet Metal Wheel 64 kmpl की माइलेज देता है जिसे ARAI ने प्रमाणित किया है। (फोटो- TVS MOTORS)

TVS Jupiter टू व्हीलर सेक्टर के स्कूटर सेगमेंट का एक पॉपुलर स्कूटर है जो अगस्त महीने में अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग और देश का दूसरा बेस्ट सेलिंग स्कूटर बना है। इस स्कूटर को इसकी कीमत के अलावा इसकी माइलेज के लिए भी पसंद किया जाता है।

यहां हम बात कर रहे हैं TVS Jupiter Sheet Metal Wheel यानी इस स्कूटर के बेस मॉडल की जिसकी शुरुआती कीमत 69,571 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ऑन रोड होने पर ये कीमत 84,661 रुपये हो जाती है।

इस स्कूटर की कीमत जानने के बाद आप जान लीजिए इसके इंजन, माइलेज और स्पेसिफिकेशन के साथ इसे खरीदने का कंप्लीट फाइनेंस प्लान, ताकि कैश और लोन पर खरीदने के दोनों विकल्प आपके पास मौजूद हों।

TVS Jupiter Sheet Metal Wheel Finance Plan

टीवीएस जुपिटर के बेस वेरिएंट को कैश में खरीदने के लिए आपको 85 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी लेकिन फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदने पर आपको मात्र 8 हजार रुपये की जरूरत होगी।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के जरिए इस स्कूटर को खरीदने के लिए आप फाइनेंस प्लान का इस्तेमाल करते हैं तो बैंक इसके लिए 76,661 रुपये का लोन देगा जिस पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लिया जाएगा। ये लोन अप्रूव होने के बाद आपको 8 हजार रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट इस बाइक के लिए देनी होगी।

लोन अमाउंट और डाउन पेमेंट देने के बाद आपका लोन शुरू हो जाएगा जिसमें आपको अगले 3 साल तक हर महीने 2,463 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होगी। अगर इस मंथली ईएमआई को 30 दिनों से डिवाइड करते हैं तो इस स्कूटर पर आपकी डेली ईएमआई 82 रुपये प्रतिदिन की हो जाती है।

फाइनेंस प्लान की कंप्लीट डिटेल जानने के बाद आप जान लीजिए TVS Jupiter Sheet Metal Wheel यानी बेस वेरिएंट के इंजन, माइलेज और स्पेसिफिकेशन की डिटेल।

TVS Jupiter Sheet Metal Wheel Engine and Transmission

स्कूटर में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 7.88 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

TVS Jupiter Sheet Metal Wheel Mileage

टीवीएस मोटर्स का माइलेज को लेकर दावा है कि ये स्कूटर 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

TVS Jupiter Sheet Metal Wheel Braking System

टीवीएस जुपिटर के बेस मॉडल में कंपनी ने फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। इसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 11:50:00 am
अपडेट