ताज़ा खबर
 

TVS Jupiter खरीदना हुआ अब और आसान, कंपनी दे रही लो डाउन पेमेंट के साथ ईजी EMI का प्लान

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर में TVS Jupiter नंबर दो पर है। कंपनी इसी माइलेज को लेकर दावा करती है कि ये स्कूटर 60 किलोमीटर की माइलेज देता है।

60 kmpl माइलेज वाला Jupiter स्कूटर अब खरीदें स्मार्ट ईएमाई के साथ (फोटो-TVS)

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर की लिस्ट में टीवीएस जुपिटर दूसरे नंबर पर आता है। जिसको बिक्री के मामले में एक नंबर पर पहुंचाने के लिए कंपनी ने शुरू किया है एक आकर्षक ऑफर जिसमें आप इस स्कूटर को बेहद कम खर्च में घर ले जा सकते हैं।

टीवीएस के विज्ञापन के मुताबिक कंपनी TVS Jupiter पर एक स्मार्ट ईएमआई ऑफर लेकर आई है जिसमें आप इस स्कूटर को 2,222 रुपये की इजी ईएमआई प्लान के साथ खरीद सकते हैं। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 65,673 रुपये है।

टीवीएस की इस स्कीम की सबसे बड़ी खास बात है कि आप इस स्कूटर को अपनी मनचाही डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं। यानी कि आप अपने बजट के हिसाब से न्यूनतम डाउन पेमेंट कर इस स्कूटर को कंपनी से फाइनेंस करवाकर 2,222 रुपये की इजी ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं।

अगर आप भी देश के नंबर दो टीवीएस जुपिटर स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले जान लीजिए इस स्कूटर की कीमत, फीचर्स. माइलेज और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

TVS Jupiter कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है जिसको कंपन ने नए अपडेट के साथ पांच वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें पहला, स्टैंडर्ड, दूसरा शीट मेटल, तीसरा जेडएक्स, चौथा जेडएक्स डिस्क और पांचवा क्लासिक है। (ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

टीवीएस ने इस स्कूटर में लेटेस्ट आई टच स्टार्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। जिसके साथ कंपनी साइलेंट स्टार्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है।  जुपिटर के इंजन की बात की जाए तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 109 सीसी का इंजन दिया गया है जो एक 4 स्ट्रोक इंजन है और सीवीटीआई फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 7.47 पीएस की पावर और 8.4 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है। कंपनी ने राइडिंग को बेहतर बनाने के लिए इसके फ्रंट व्हील में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया है। इसके अलावा इसमें मिलता है मोबाइल चार्जिंग पॉइंट। इस स्कूटर में कंपनी ने 6 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया है।

इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल पर 60.44 किलोमीटर की माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत 65,673 रुपये है जो टॉप मॉडल में 73,737 रुपये हो जाती है। इसके अलावा 65,673 रुपये की शुरुआती कीमत ओन रोड होने के बाद 75,400 रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 Ola के चेयरमैन Bhavish Aggarwal ने लॉन्च से पहले दिखाई Electric Scooter के 3 फीचर्स की झलक, पढ़ें पूरी डिटेल
2 Maruti Dzire या Hyundai Aura, 6 लाख के बजट में कौन है बेस्ट फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट सेडान
3 25 हजार में खरीदें Hero maestro Edge, 65 kmpl माइलेज के साथ मिलेगी मनी बैक गारंटी
ये पढ़ा क्या?
X