ताज़ा खबर
 

TVS Jupiter Grande नई स्मार्ट ब्लूटूथ सिस्टम के साथ हुई लांच, अब मोबाइल से ऑपरेट होगा स्कूटर

TVS Jupiter Grande 110 सीसी की क्षमता में देश की पहली स्कूटर है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है। ये देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है।

Author Published on: September 12, 2019 5:51 PM
TVS Jupiter देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है।

TVS Jupiter Grande Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने घरेलु बाजार में अपने लोकप्रिय स्कूटर TVS Jupiter Grande को नए अपडेटेड फीचर के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस नए स्कूटर में SmartXConnect ब्लूटूथ सिस्टम का प्रयोग किया है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 59,900 रुपये तय की गई है।

बता दें कि, इस नई SmartXConnect ब्लूटूथ सिस्टम का प्रयोग कंपनी ने अपने Ntorq 125 में भी प्रयोग किया था। इसके अलावा इस स्कूटर में कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक का भी बखूबी प्रयोग किया है। इस स्मार्ट सिस्टम को आप अपने मोबाइल फोन से संचालित कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में एक एप डाउनलोड करना होगा।

इस सिस्टम में आपको कॉल, टेक्स्ट मैसेजे नोटिफिकेशन, ओवर स्पीडिंग अलर्ट, हेलमेट रिमाइंडर और ऑटो रिप्लाई एसएमए जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। इसके इलावा इसमें राइड डाटा का भी रिकॉर्ड दर्ज होगा। इस नए सिस्टम के अलावा कंपनी ने इस स्कूटर को नए ग्लॉसी ब्लू कलर में भी पेश किया है। इसमें ब्राउन कलर का सीट, फ्रंट फेंडर पर क्रोम, रियर व्यू मिरर हाउसिंग, LED हेडलाइट और प्रीमियम इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

नई TVS Jupiter Grande में कंपनी ने 109.7 cc की क्षमता का एयर कूल्ड OHC इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8 PS की पावर और 8.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके दोनों पहियों में कंपनी ने 130 mm का ड्रम ब्रेक दिया है, हालांकि इसके फ्रंट व्हील में ऑप्शनल डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी शामिल किया गया है जो कि तेज रफ्तार में भी सुरक्षित ब्रेकिंग प्रदान करता है। ये 110 सीसी की क्षमता में देश की पहली स्कूटर है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jeep Compass ने दिया 5 kmpl का माइलेज तो SUV मालिक ने कंपनी के खिलाफ कराई FIR! जानिए क्या है मामला
2 Suzuki दे रहा है बंपर ऑफर: बाइक या स्कूटर की खरीद पर Maruti Swift और 5 ग्राम सोना जीतने का मौका
3 घर पर भूल गए हैं ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और गाड़ी के कागजात तो भी नहीं कटेगा आपका चालान! अपनायें ये तरीका