ताज़ा खबर
 

TVS Jupiter BS6 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने दो महीने में दूसरी बार बढ़ाए दाम, फिर भी Honda Activa 6G से है सस्ती

TVS Jupiter देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। बाजार में यह स्कूटर सीधे तौर पर Honda Activa 6G को टक्कर देती है, कंपनी ने हाल ही में इस स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि पिछले BS4 मॉडल की तुलना में इसका माइलेज तकरीबन 15 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

TVS Jupiter BS6 पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है।

BS6 TVS Jupiter Price: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने हाल ही में बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग स्कूटर TVS Jupiter को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया था। नए अपडेटेड वर्जन के बाजार में आने के बाद महज दो महीनों के भीतर दूसरी बार इस स्कूटर की कीमत में इजाफा किया गया है। इससे पहले कंपनी जून महीने में इस स्कूटर की कीमत बढ़ोत्तरी कर चुकी है।

लेकिन अब नई TVS Jupiter BS6 की कीमत में फिर से इजाफा किया गया है। नई Jupiter के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत अब 63,102 रुपये तय की गई है, जो कि पिछले मॉडल की तुलना में 1,040 रुपये ज्यादा है। वहीं इसके मिड स्पेक्स मॉडल्स ZX की कीमत 65,102 रुपये और क्लॉसिक मॉडल की कीमत 69,602 रुपये तय की गई है। कीमत में बढ़ोत्तरी के बावजूद यह स्कूटर अपने सबसे निकटतम प्रतिद्वंदी Honda Activa 6G से सस्ता है, जिसकी शुरूआती कीमत 65,419 रुपये है।

बता दें कि, होंडा एक्टिवा के बाद TVS Jupiter देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। इसमें कंपनी ने 109.7cc की क्षमता के सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 7.4 PS की पावर और 8.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि पिछले बीएस4 मॉडल की तुलना इस नए मॉडल के इंजन के पावर आउटपुट में 0.51PS की कमी देखने को मिली है, लेकिन कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज तकरीबन 15 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

नई TVS Jupiter BS6 में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है, इसमें मोबाइल क्यूबीहॉल, LED हेडलैंप, LED टेल लैंप, USB चार्जर (ऑप्शनल), 21 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज स्पेस जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावां इसके क्लासिक वेरिएंट में टिंटेड वाइज़र, प्रीमियम इंटीरियर पैनल और सीट कवर भी दिया जाता है। अपने प्राइस सेग्मेंट में यह स्कूटर सीधे तौर पर Honda Activa 6G को टक्कर देती है।

Next Stories
1 CEAT ने बाइक्स के लिए लांच किया ‘पंक्चर सेफ’ टायर! अब नहीं सताएगा पहियों के पंक्चर होने का डर, जानें क्या है इसमें खास
2 Royal Enfield Classic 350 खरीदने का शानदार मौका! महज 20,000 रुपये देकर घर लाएं बाइक, शुरुआती EMI में भी मिलेगी छूट
3 Maruti 800 की होगी फिर से वापसी! नए अवतार में बेहद ही खास होगी यह छोटी कार, जानें इससे जुड़ी खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X