TVS Vs OLA: टीवीएस का iQube या ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए दोनों में कौन है बेस्ट

Ola ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की है जिसका सीधा मुकाबला TVS iQube के साथ होना तय है, तो इसके साथ ही जान लीजिए कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है हर मामले में बेस्ट।

TVS Iqube vs Ola electric know who is the best in price features and specificationsTVS Vs OLA कौन है बेस्ट स्कूटर ( फोटो- TVSOLA)

भारत में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट को देखते हुए कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने भी अपने इलेक्ट्रटिक स्कूटर को लॉन्च करने का ऐलान किया है। कंपनी ने इस ऑटो को जुलाई 2021 में लॉन्च करने का फैसला किया है।

ओला द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में आने के बाद कई कंपनियों के ई-स्कूटर को टक्कर मिलती दिख रही है जिसमें सबसे पहला नाम है टीवीएस का जिसने हाल ही में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube को लॉन्च किया है।

तो आइए देख लेते हैं TVS Vs OLA में किसी कंपनी का स्कूटर है ज्यादा फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के मामले में बेस्ट।

TVS iQube के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो कंपनी ने अपने इस स्लीक डिजायन वाले ई स्कूटर में 4.4 किलोवाट की एक दमदार मोटर दी है जो सिर्फ 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है। इस स्कूटर में आपको मिलेगी 78 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड।

टीवीएस आईक्यूब को एक बार चार्ज करने के बाद ये स्कूटर 75 किलोमीटर तक चल सकता है। टीवीएस ने अपने ईस्कूटर को स्मार्ट बनाते हुए इसको टीवीएस स्मार्ट एक्स कनेक्ट प्लेटफॉर्म से जोड़ा है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

जिसमें नेविगेशन असिस्टेंस, बैटरी चार्ज होने का स्टेटस, आखिरी पार्किंग लोकेशन के साथ साथ आपके फोन पर आने वाले इनकमिंग कॉल और एसएमएस अर्लट भी देता है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसके फीचर्स को देखते हुए इसकी शुरुआती कीमत 1.02 लाख रुपये रखी है।

Ola Electric Scooter कैब प्रदाता कंपनी ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इसमें 6 हजार वाट की पावरफुल मोटर दी है। जो एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर तक चल सकेगी। इस स्कूटर को टीवीएस आईक्यूब के जैसा स्लीक बनाने के बजाय स्पोर्टी लुक दिया गया है।

कंपनी के मुताबिक ये स्कूटर 45 सेकेंड में 0 से 45 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकता है। अब बात इसक स्कूटर की कीमत के बारे में करें तो कंपनी इसको 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर में सामान रखने के लिए काफी स्पेस दिया जा रहा है जो लगभग 50 लीटर के आसपास है ताकि आप इसपर कुछ सामान भी आसानी से ले जा सकें।

Next Stories
1 Tata Nexon Petro Vs Electric: जानिए कौन है फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के मामले में बेस्ट
2 Mahindra Thar: 12 महीने की वेटिंग, 12 लाख दाम, यहां 4 लाख में ही मिल रही थार
3 Royal Enfield Bullet Electra 350 खरीदें मात्र 52 हजार में, मिलेगी 1 साल की वारंटी
यह पढ़ा क्या?
X