ताज़ा खबर
 

Hero Vs TVS:  Photon या iQube जानिए कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा कम कीमत में ज्यादा फीचर्स के साथ लंबी रेंज

अगर आप भी पेट्रोल की बढ़ी कीमतों से परेशान होकर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो यहां जान लीजिए कि TVS iQube vs Hero Photon में कौन देगा कम कीमत में लंबी रेंज का भरोसा।

TVS iCube vs Hero Photon कौन देगा कम कीमत में लंबी रेंज। (फोटो- TVS&HERO)

देश में लगातार बढ़ती पेट्रोल की कीमत और तेजी से बढ़ता वायु प्रदूषण लोगों की जेब और स्वास्थ्य दोनों के लिए घातक साबित हो रहा है। इन दोनों कारणों के चलते टू-व्हीलर मार्केट में एक नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है। जिसमें लोग अब पेट्रोल के बजाय इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लेने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

लोगों की बदलती पसंद को तमाम बाइक निर्माता कंपनियों ने हाथों हाथ लेकर अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स को लॉन्च करना शुरू कर दिया है। जिसके बाद अब मार्केट में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक बड़ी रेंज देखने को मिलती है।
अगर आप भी अपने बजट और स्वास्थ्य को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का सोच रहे हैं तो मार्केट में कई विकल्प मौजूद हैं जिसमें से आज हम आपको बताने जा रहे है कि टीवीएस और हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर में से कौन है कीमत, फीचर्स और रेंज के मामले में बेस्ट। ताकि आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में किसी तरह की परेशानी न आए। तो आइए जानते हैं टीवीएस आईक्यूब या हीरो फोटोन कौन है बेस्ट।

TVS iQube: टीवीएस का ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें कंपनी ने स्लीक लुक वाला बनाया है। इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो एक बार चार्ज होने में 5 घंटे का वक्त लेती है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस स्कूटर का वजन 118 किलोग्राम है जो आपको एक बार फुल चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर की रेंज देता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड है 70 किलोमीटर प्रति घंटा। टीवीएस ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत रखी है 1.08 लाख रुपये।

Hero Electric Photon:  हीरो इलेक्ट्रिक का ये फोटोन स्कूटर देखने में एक डिसेंट लुक देता है जो कंपनी का फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है। इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेती है।

इस स्कूटर में आपको मिलती है 45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड। एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 108 किलोमीटर की लंबी रेंज देता है। हीरो ने इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 79,940 रुपये रखी है।

Next Stories
1 Mahindra Vs Hyundai: Scorpio या  Creta, जानिए कीमत और सेफ्टी फीचर्स में किसने मारी बाजी
2 Honda Vs TVS: Activa या Jupiter जानिए कौन है माइलेज, कीमत और फीचर्स में बेस्ट
3 मात्र 25 हजार देकर घर ले जाएं Royal Enfield Classic 350, देनी होगी इतनी मंथली EMI
ये पढ़ा क्या?
X