ताज़ा खबर
 

TVS-BMW की आ रही है दमदार बाइक, खास फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 5 लाख से शुरू! देखें पूरी जानकारी

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के अन्य फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लकिन उम्मीद है इसमें 500cc से 650cc की क्षमता के बीच इंजन दिया जाएगा जो ट्विन-सिलेंडर के साथ आएगा।

हाल ही में कंपनी ने TVS Apache को नए BS6 इंजन के साथ पेश किया है।

देश में 1 अप्रैल 2020 से नए बीएस6 मानक अनुरूप लागू हो गए हैं, जिसके चलते सभी वाहन निर्माता कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करने के अलावा नए मॉडल को भी लॉन्च कर रही हैं। बता दें, साल 2013 में बीएमडब्ल्यू Motorrad और TVS मोटर कंपनी ने sub-500cc की प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक नई श्रृंखला को विकसित करने के लिए एक गठबंधन किया था। इस साझेदारी के तहत TVS Apache RR 310 पहला मॉडल था, जिसके बाद BMW G 310 आर और BMW G310 GS को लॉन्च किया गया था।

बता दें, इस वेंचर के तहत बीएमडब्ल्यू मोटरैड द्वारा बीएमडब्लू बाइक के डिजाइन पर काम कर रही है, वहीं तमिलनाडु इनका निर्माण टीवीएस प्लांट पर किया जा रहा था। रिपोर्ट के मुता​बिक दोनों कंपनी मिलकर चौथे मॉडल को लाने की योजना बना रहे हैं। जिसे APACHE RR 310 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। बता दें, यह एक एडवेंचर मोटरसाइकिल हो सकती है, जिसे नए तरीके से डिजाइन किया जाएगा।

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के अन्य फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लकिन उम्मीद है इसमें 500cc से 650cc की क्षमता के बीच इंजन दिया जाएगा जो ट्विन-सिलेंडर के साथ आएगा। बता दें, इस वर्ष की शुरुआत में टीवीएस के अध्यक्ष और सीईओ के.एन. राधाकृष्णन ने पुष्टि की कि कंपनी 2021 में दूसरी टीवीएस-बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिल लाएगी। हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी बाकी है।

वहीं कीमत को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी जाएगी है।  हाल ही मेंं कंपनी ने ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता नॉर्टन का अधिग्रहण किया है। जिसके चलते अब कंपनी क्लासिक मोटरसाइकिलों के सेगमेंट में एंट्री कर रॉयल एनफील्ड को चुनौती देने के लिए बाजार में अपने वाहनों को पेश करेगी। फिलहाल आपको बता दें, कि टीवीएस भारतीय बाजार के लिए 2 नई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जिन्हें जल्द लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Honda City की लांचिंग पर सामने आई बड़ी खबर, परफॉर्मेस बेस्ड RS वैरिएंट की नहीं होगी भारत में एंट्री!
2 BS6 Datsun Redi-Go : पहले से और भी शानदार हो जाएगी यह सस्ती कार, कई अपमार्केट फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है महज 3 लाख!
3 कोरोना का कोहराम: मारुति सुजुकी की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कार, ऑनलाइन पोर्टल की सुविधा के बावजूद लोग नहीं कर रहे बुकिंग!