scorecardresearch

TVS Apache RTR 160 vs Yamaha FZS FI V3: कीमत, स्टाइल, स्पीड और माइलेज में कौन है ज्यादा बेहतर, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट

Bike Compare में आज जानें TVS Apache RTR 160 vs Yamaha FZS FI V3 में कौन है हर मामले में ज्यादा बेहतर विकल्प, पढ़ें पूरी डिटेल।

Bike Compare । TVS Apache RTR 160 । Yamaha FZS FI V3 । Sports Bike
TVS Apache RTR 160 vs Yamaha FZS FI V3 में कौन है किफायती और स्टाइलिश, जानें यहां। (फोटो- YAMAHA, TVS)

बाइक सेगमेंट में स्पोर्ट्स बाइक का सेगमेंट तेज रफ्तार पसंद करने वाले युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में 125 सीसी इंजन वाली एंट्री लेवल बाइक से लेकर 1000 सीसी तक की प्रीमियम रेसिंग बाइक उपलब्ध हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं 150 सीसी इंजन वाली एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइकों के बारे में जो कम बजट, बढ़िया माइलेज और प्रीमियम स्टाइल के लिए पसंद की जाती हैं।

अगर आप भी एक एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं वो भी कम बजट में तो यहां जान सकते हैं इस सेगमेंट की दो पॉपुलर बाइकों की पूरी डिटेल जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं।

इस बाइक कंपेयर के लिए आज हमारे पास है टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 और यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 बाइक, जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

TVS Apache RTR 160: टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 बाइक अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइकों की लिस्ट में आती है। कंपनी अब तक इस बाइक के दो वेरिएंट मार्केट में उतार चुकी है।

बाइक में 159.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 13.53 पीएस की पावर और 13.9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 54.78 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की शुरुआती कीमत 1.13 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.16 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

Yamaha FZS FI V3: यामाहा की ये बाइक बाइक स्पोर्ट्स सेगमेंट की एक पॉपुलर बाइक है जो अपने एग्रेसिव डिजाइन और रफ्तार के लिए पसंद की जाती है। कंपनी ने इस बाइक के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

(ये भी पढ़ेंमात्र 55 हजार के छोटे बजट में आती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 96 kmpl तक की बड़ी माइलेज)

बाइक में 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 12.4 पीएस की पावर और 13.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्पोर्ट्स बाइक 55.42 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Yamaha FZS FI V3 को कंपनी ने 1.17 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.22 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट