scorecardresearch

TVS Apache RTR 160 vs Bajaj Pulsar NS160: कौन सी स्पोर्ट्स बाइक है कीमत, माइलेज और स्टाइल में ज्यादा बेहतर, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट

Bike Compare में जानें TVS Apache RTR 160 vs Bajaj Pulsar NS 160 में कौन है ज्यादा बेहतर विकल्प, पढ़ें कीमत से लेकर माइलेज तक पूरी डिटेल।

Bike Compare । TVS Apache RTR 160 । Bajaj Pulsar NS160 । Sports Bike । car bike news
TVS Apache RTR 160 या Bajaj Pulsar NS 160 कौन है कम बजट में लंबी माइलेज वाली स्पोर्ट्स बाइक। (फोटो- BAJAJ, TVS)

टू व्हीलर सेक्टर के बाइक सेगमेंट में एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें 125 सीसी इंजन वाली बाइक से लेकर 160 सीसी इंजन तक की बाइक मिल जाती हैं।

अगर आप भी एक 1 लाख रुपये के बजट में एक एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं इस सेगमेंट की दो पॉपुलर बाइकों की पूरी डिटेल जो अपनी स्पीड, स्टाइल और कीमत के चलते पसंद की जाती हैं।

आज बाइक कंपेयर में हमारे पास है टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी और बजाज पल्सर एनएस 160 जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक हर छोटी बड़ी डिटेल।

TVS Apache RTR 160 4V: टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइकों में से एक है जिसके पांच वेरिएंट कंपनी मार्केट में लॉन्च कर चुकी है।

बाइक में 164.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 19.2 पीएस की पावर और 14.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर टीवीएस मोटर्स का दावा है कि ये स्पोर्ट्स बाइक 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी की शुरुआती कीमत 1.21 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.45 लाख रुपये हो जाती है।

Bajaj Pulsar NS 160: बजाज पल्सर एनएस 160 एक तेज रफ्तार और एग्रेसिव डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक है और कंपनी ने इस बाइक को सिर्फ एक वेरिएंट के साथ ही मार्केट में उतारा है।

बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 160.3 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 17.2 पीएस की पावर और 14.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्पोर्ट्स बाइक 40.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। बजाज पल्सर एनएस 160 की शुरुआती कीमत 1,21,754 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 1,44,476 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X