ताज़ा खबर
 

TVS Apache RTR 160 ABS तकनीक के साथ हुआ लांच, महंगी हुई बाइक

ये टीवीएस की तरफ से पेश की जाने वाली पहली बाइक है जिसमें कंपनी ने सिंगल चैनल एबीएस का प्रयोग किया है। इस नए फीचर के जुड़ने से इसकी कीमत 6,999 रुपये बढ़ गई है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160। (Photo- Official)

TVS Apache RTR 160 ABS Launched: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय बाइक टीवीएस अपाचे को नए अपडेट के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस नई TVS Apache RTR 160 4V FI ABS में एंट्री लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल किया है। घरेलु बाजार में इस बाइक की कीमत 98,644 (एक्सशोरूम पूणे) तय की गई है।

पिछले मॉडल के मुकाबले इस नई एबीएस तकनीक से लैस TVS Apache RTR 160 की कीमत तकरीबन 6,999 रुपये ज्यादा है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक के सेफ्टी फीचर्स के बारे में आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन कुछ चुनिंदा डीलर्स पर इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

TVS Apache RTR 160 4V को कंपनी ने पिछले साल अपाचे के पुराने मॉडल को अपडेट करते हुए लांच किया था। हालांकि इस बार कंपनी ने इसमें महज एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम को ही शामिल किया है। इसके अलावा इस बाइक के मैकेनिज्म में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

इसमें कंपनी ने वही पुराना 159 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर, 4 वाल्व, आयल कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि बाइक को 16.6 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता था। लेकिन ये नया फ्यूल इंजेक्ट एबीएस मॉडल 16.2 बीएचपी की पॉवर उत्पन्न करता है। इसके अलावा टॉर्क पहले की ही तरह 14.8 एनएम का है। इसकें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App