TVS Apache RR 310 Vs KTM RC 390, कौन है दोनों में बेस्ट स्पोर्ट्स बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप शौकीन है रेसिंग के शौकीन हैं और लेना चाहते हैं एक स्पोर्ट्स बाइक ये खबर है सिर्फ आपके लिए जहां हम बताएंगे TVS Apache RR 310 vs KTM RC390 में कौन है बेस्ट।

TVS vs KTM
TVS vs KTM में किसी स्पोर्ट्स बाइक है बेस्ट। (फोटो- TVS & KTM)

भारत में माइलेज वाली बजट बाइक के बाद जिन बाइक्स की सबसे ज्यादा डिमांड है वो हैं रेसिंग स्पोर्ट्स बाइक। टू-व्हीलर का ये सेगमेंट रोमांच और रेसिंग के शौकीन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जिसके चलते इस सेगमेंट की बाइक दूसरी बाइक से थोड़ा महंगी होती हैं।

अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक को पसंद करते हो तो हम आज बता रहे हैं देश की उन दो स्पोर्ट्स बाइक के बारे में जो अपनी कंपनी की प्रीमियम बाइक हैं। इन बाइक्स को देश का युवा वर्ग खासा पसंद करता है।

जिसमें हमने आज चुनी है टीवीएस अपाचे आरआर 310 और केटीएम आरसी 390 बाइक जिसमें हम आज आपको बताएंगे कि इन दोनों में से कौन सी स्पोर्ट्स बाइक है कीमत, फीचर्स और पावर में दमदार। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं दोनों बाइक की पूरी डिटेल।

TVS Apache RR310: टीवीएस की ये बाइक कंपनी की एक प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक है जिसको 2019 में अपडेट किया गया था। कंपनी ने इसको एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस बाइक में 312.2 सीसी का इंजन दिया गया है जो अलग लग परिस्थियों में 25.8 पीएस की पावर और 34 पीएस की पावर पैदा कर सकता है। इसी तरह ये टॉर्क 25 एमएम और 27.2 एनएम तक जनरेट कर सकता है।

इस स्पोर्ट्स बाइक को बेहतर ब्रेकिंग देने के लिए इसमें दोनों व्हील में डबल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो अपने सेगमेंट में भारत की ये बाइक सबसे अच्छे और खूबसूरत डिजाइन वाली है। इस बाइक की माइलेज 33.1 किलोमीटर की है और इसकी शुरुआती कीमत 2.49 रुपये है।

KTM RC390: केटीएम की ये बाइक कंपनी की वो प्रीमियम बाइक है जिसने बहुत कम समय में ही अपनी बड़ी मार्केट बना ली है। केटीएम ने इस बाइक का सिर्फ एक वेरिएंट लॉन्च किया है।

इस बाइक में 373.3 सीसी का इंजन दिया गया है जो 43.5 पीएस की पावर और 36 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस स्पोर्ट्स बाइक के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दी गई हैं। इस बाइक की माइलेज की बात करें तो ये बाइक 28.4 किलोमीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.60 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट