ताज़ा खबर
 

TVS Apache से लेकर Jupiter तक सभी हुएं फेल! कंपनी की बिक्री में 55% की भारी गिरावट

TVS Motor ने बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को नए मानकों के अनुसार अपडेट किया था। कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग वाहन TVS Apache और Jupiter को भी नए इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया है।

हाल ही में कंपनी ने TVS Apache को नए BS6 इंजन के साथ पेश किया है।

TVS Motor Sales Report: बीता मार्च महीने देश के ऑटो सेक्टर के लिए बेहद ही निराशा जनक रहा। कोरोना वायरस और लॉक डाउन ने देश के ऑटो बाजार से रौनक ही छिन ली। प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने बीते मार्च महीने की बिक्री की रिपोर्ट पेश की है, जिसके अनुसार कंपनी की बिक्री में पिछले साल के मार्च महीने के मुकाबले पूरे 55 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

कंपनी द्वार पेश की गई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने बीते मार्च महीने में कुल 1,44,739 वाहनों की बिक्री की है। जो कि पिछले के मार्च महीने के मुकाबले 55.5 प्रतिशत कम है। पिछले साल के मार्च महीने में कंपनी ने कुल 3,25,323 वाहनों की बिक्री की थी। कोरोना वायरस के चलते कंपनी के प्रोडक्शन और बिक्री दोनों पर बुरा असर पड़ा है। कंपनी देश में दोपहिया और तिपहिया दोनों वाहनों का निर्माण करती है।

रिपोर्ट के अनुसार, TVS Motor ने बीते मार्च महीने में कुल 1,33,988 दोपहिया वाहनों की बिक्री की थी। जो कि पिछले साल के इसी माह की तुलना में पूरे 56.9 फीसदी कम है। पिछले साल के मार्च महीने में कंपनी ने कुल 3,10,885 दोपहिया वाहनों की बिक्री की थी। वहीं कंपनी को सबसे ज्यादा झटका तिपहिया वाहनों की बिक्री में लगी है। बीते मार्च महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में कुल 94,103 तिपहिया वाहनों की बिक्री की थी, जो कि पिछले साल के इसी माह की तुलना में 62 प्रतिशत कम है। पिछले साल के मार्च महीने में कंपनी ने कुल 2,47,694 तिपहिया वाहनों की बिक्री की थी।

हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को नए मानकों के अनुसार अपडेट किया था। कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग वाहन TVS Apache और Jupiter को भी नए इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया है। लॉक डाउन के चलते कंपनी के सभी डिलरशिप पर ताला लगा हुआ है, वाहनों की बिक्री ठप्प पड़ी हुई है। यह लॉक डाउन आगामी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ऑटो बाजार पर कोरोना का कहर: कहीं कर्मचारियों की सैलेरी पर तलवार तो देश के ऑटो सेक्टर को लगेगा 259 करोड़ का झटका
2 BS6 Honda Activa 6G: पहले से बहुत बदल गई है यह स्कूटर! देती है 13% ज्यादा माइलेज, जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें
3 कोरोना वायरस से बचने के लिए हेलमेट कंपनी Studds बना रही फेस शिल्ड और प्रोटेक्टिव ग्लास, देखें क्या है कीमत!