ताज़ा खबर
 

TVS Apache से लेकर Honda Activa तक लॉकडाउन में सभी पर लगी ब्रेक! नहीं बिकी एक भी गाड़ी

TVS Apache और Honda Activa दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग वाहन हैं। ये दोनों गाड़ियां नए BS6 इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध हैं। सामान्य तौर पर होंडा हर महीने 2 लाख से ज्यादा होंडा एक्टिवा स्कूटर की बिक्री करती है।

TVS Motor ने हाल ही में Apache को नए अपडेटेड इंजन के साथ बाजार में लांच किया है।

TVS Motor and Honda Sales in April: कोरोना वासरस के चलते देश में लागू किए गए लॉकडाउन के चलते ऑटो सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। अब लॉकडाउन को बढ़ाकर आगामी 17 मई तक लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन के चलते देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां TVS Motor और Honda जैसे दिग्गज बीते अप्रैल महीने में घरेलू बाजार में एक गाड़ी तक नहीं बेच सके हैं। TVS Apache से लेकर Honda Activa तक बेस्ट सेलिंग वाहनों की बिक्री पर ब्रेक लग गया है।

TVS Motor द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने बीते अप्रैल महीने में घरेलू बाजार में एक भी गाड़ी की बिक्री नहीं की है। सरकार के निर्देशानुसार बीते 23 मार्च के बाद से ही सभी प्लांट और डीलरशिप बंद पड़े हैं। हालांकि अब सरकार ने कंपनी को चेन्नई स्थित प्लांट को आंशिक रूप से शुरू करने की अनुमति दे दी है। TVS ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Apache को नए BS6 मानक के अनुसार अपडेट कर लांच किया था।

न केवल टीवीएस मोटर बल्कि होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया भी इस लॉकडाउन में फेल हो गई। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि पिछले महीने घरेलू बाजार में उसकी बिक्री शून्य रही। इसका कारण देश भर में लॉकडाउन के चलते उत्पादन और बिक्री नेटवर्क का बंद रहना रहा। बीते 22 मार्च से उसके सभी चार उत्पादन संयंत्रों का परिचालन निलंबित है। हालांकि कंपनी ने इस अवधि के दौरान 2,630 दोपहिया वाहनों का निर्यात किया।

कंपनी के निदेशक (बिक्री एवं विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “इस अभूतपूर्व संकट में परिचालन को स्थगित करने के बाद से, होंडा व्यवसाय की निरंतरता के लिए ठोस कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने विभिन्न ई-लर्निंग मॉड्यूल के साथ कार्यबल और डीलर कर्मचारियों का कौशल बढ़ाने पर काम किया है। गुलेरिया ने कहा, “सरकार से संबंधित मंजूरियां मिलने के बाद सप्लाई चेन की बाधाओं और बाजार की उभरती भावनाओं के हिसाब से संचालन फिर से शुरू करने की तैयारी चल रही है।”

इनपुट: भाषा

Next Stories
1 Maruti Suzuki ने ज्वाइंट वेंचर के तहत गुजरात सरकार को सौंपे 5 लाख फेस मास्क, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स का निर्माण!
2 Hero Splendor से लेकर Bajaj Pulsar तक ये हैं भारत की सबसे शानदार BS6 बाइक्स, देखें कीमत, फीचर्स और इंजन की डिटेल!
3 BS6 Nissan Kicks की सामने आई वैरिएंट डिटेल, नए इंजन के साथ बनेगी अपने सेगमेंट की सबसे दमदार SUV, देखें कब शुरू होगी बुकिंग!
यह पढ़ा क्या?
X