scorecardresearch

Tunwal Storm ZX Electric Scooter देता है 120 km तक रेंज, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Long Range Electric Scooter में जानें Tunwal Storm ZX की डिटेल जो लंबी रेंज का विकल्प बन सकता है।

Tunwal Storm ZX Electric Scooter देता है 120 km तक रेंज, जानें क्या है कीमत और फीचर्स
Tunwal Storm ZX Electric Scooter में फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का सिस्टम दिया गया है। (फोटो- TUNWAL)

Electric Two Wheeler Buying Guide में आज हम बता रहे हैं आकर्षक डिजाइन और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लंबी रेंज वाले स्कूटर के बारे में जिसके लिए हमारे पास है Tunwal Storm ZX जो अपने डिजाइन और रेंज के लिए पसंद किया जाता है।

यहां हम बात करेंगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, ब्रेकिंग सिस्टम सहित हर छोटी बड़ी डिटेल के बारे में ताकि आप अपने लिए एक सही विकल्प चुन सकें।

Tunwal Storm ZX Price

टनवाल स्टॉर्म जेडएक्स की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 90,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Tunwal Storm ZX Battery and Motor

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 26Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है। इस बैटरी के साथ बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है।

Tunwal Storm ZX Range and Top Speed

कंपनी दावा करती है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 75 से 120 किलोमीटर तक की रेंज देता है।

Tunwal Storm ZX Braking system

स्टॉर्म जेडएक्स में कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन को दिया गया है।

Tunwal Storm ZX Features

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, ईबीएस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है।

टनवाल स्टॉर्म जेडएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल जानने के साथ आपको बताते चलें की कंपनी के और कई इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो मार्केट में काफी पसंद किए हैं और कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज दो हिस्सों में बांटा हुआ है।

पहली रेंज रेंज इकोनॉमी मॉडल की है जिसमें जिसमें स्टॉर्म जेडएक्स सहित कुल 11 स्कूटर हैं और दूसरी रेंज परफॉर्मेंस मॉडल की है जिसमें कंपनी के छह स्कूटर मौजूद हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 04:04:00 pm
अपडेट