scorecardresearch

कम कीमत में 85 km तक की रेंज का दावा करता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें दाम से लेकर इसके फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Low Budget Electric Scooter खरीदना चहाते हैं तो यहां पढ़ें कम कीमत में लंबी रेंज वाले Tunwal Lithino इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

Electric Scooter । Tunwal Lithino । Low Budget Electric Scooter
लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना है वो भी कम दाम में तो पढ़ें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल। (फोटो- TUNWAL E VEHICLES)

इलेक्ट्रिक स्कूटर अब घरेलू मार्केट में पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह ही पसंद किए जाने लगें हैं जिसे देखते हुए लगभग हर छोटी बड़ी कंपनी इस सेगमेंट में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है।

बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्ते और लंबी रेंज वाले विकल्पों में आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Tunwal E Vehicles के इलेक्ट्रिक स्कूटर Tunwal Lithino 2.0 के बारे में जो कम बजट में लंबी रेंज वाला स्कूटर है।

अगर आप इस एक सस्ता और लंबी रेंज वाला स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं यहां जान लें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से लेकर रेंज और फीचर्स की पूरी डिटेल।

स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो इसमें 60V, 26Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसके साथ हाई एफिशिएंसी वाली बीएलडीसी मोटर दी गई है। स्कूटर की रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 70 से 85 किलोमीटर की रेंज देता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक को लगाया गया है। इसके साथ आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज)

सड़कों पर आरामदायक सफर के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में हाइड्रॉलिक सस्पेंशन दिया गया है जिसके साथ रियर में स्प्रिंग आधारित शॉकर सिस्टम लगाया गया है।

(ये भी पढ़ेंस्पोर्टी डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 100 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ईबीएस, जैसे फीचर्स को दिया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर को तीन कलर स्कीम के साथ मार्केट में उतारा है जिसमें पहला कलर व्हाइट, दूसरा कलर ग्रे और तीसरा कलर ब्लू है।

स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 71,990 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और यह शुरुआती कीमत ही इस स्कूटर की ऑन रोड कीमत भी है।

इस स्कूटर को खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे खरीद सकते हैं या बुक करवा सकते हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट