ताज़ा खबर
 

2019 Triumph StreetTwin और Scrambler का नया वर्जन हुआ लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

2019 Triumph StreetTwin and Scrambler Launched: कंपनी ने दोनों ही बाइकों में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर बाजार में पेश किया है। इनमे इंजन और अन्य तकनीकी फीचर्स में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

Triumph Bonneville StreetTwin and Scrambler – (Photo-Official)

2019 Triumph StreetTwin and Scrambler Launched: ट्रॉयम्प इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी दो बाइकों Bonneville StreetTwin और Scrambler के नए वर्जन को एक साथ लांच किया है। नई बोनेविले स्ट्रीट ट्वीन की कीमत 7.45 लाख रुपये और स्क्रैंबलर की कीमत 8.55 लाख रुपये तय की गई है। इन दोनों बाइकों को कंपनी ने नया डिजाइन और बॉडी स्टाइल दिया है।

नई StreetTwin में कंपनी ने नए व्हील, नए डिजाइन का साइड पैनल और नया एनालॉग इंस्ट्रेमेंट क्लस्टर प्रयोग किया है। दोनों ही बाइकों में कंपनी ने नए एडजेस्टेबल लीवर को शामिल किया है। इसके अलावा इनमें नए अपडेटेड 900 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि 65 हॉर्स पॉवर की शक्ति और 89 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

नया मॉडल पहले की तुलना में 18 प्रतिशत ज्यादा पावर (65पीएस) उत्पन्न करता है। इसके अलावा कई अन्य विशेषताएं दी गयी हैं। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया के महाप्रबंधक शॉन फारुख ने बताया कि स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रम्बलर को बेहतर प्रदर्शन के लिहाज से तैयार किया गया है और ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किए गए हैं।

कंपनी के देश में प्रदर्शन पर फारुख कहा कि 500 सीसी से ऊपर की बाइक श्रेणी में कंपनी की 16 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा, “कंपनी के लिए पांच साल बहुत व्यस्त रहे और हम भारत में प्रीमियम बाइक ब्रांड के रूप में तेजी से आगे बढ़ना जारी रखेंगे।” फारुख ने फिलहाल देश में ट्रायम्फ के 16 डीलर हैं और अगले कुछ महीनों में गुवाहटी में एक और डीलरशिप खोलने की योजना है। हमें उम्मीद है कि 2020 तक डीलरों की संख्या बढ़कर 20 हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App