ताज़ा खबर
 

Triton Model H: आ गई 8 सीटों वाली सबसे दमदार इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 1,126 KM! जानिए क्या है इसमें खास

Triton Model H इलेक्ट्रिक SUV को तैयार करने में 18 महीने से ज्यादा का समय लगा है। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दिया है। 8 सीटों वाली इस एसयूवी के साथ 10 साल और 2,41,401 किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है।

Author April 18, 2020 6:31 PM
Triton Model H Electric SUV, Triton Model H Price, Triton Model H Driving Range, Highest Driving Range Electric SUV, Triton Model H Electric SUV FeaturesTriton Model H के चारो पहियों में अलग अलग इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किए गए हैं।

Triton Model H Electric SUV: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगी हैं। लेकिन अब तक की सबसे दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर न्यू जर्सी की कंपनी ने अपनी नई Triton Model H को पेश किया है। सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इस एसयूवी के प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। तो आइये जानते हैं इस एसयूवी के बारे में –

ड्राइविंग रेंज: Triton मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है और हाल ही में कंपनी ने अपनी इस SUV को पेश किया है। नई Triton Model H इलेक्ट्रिक एसयूवी न केवल डिजाइन में शानदार है बल्कि इसकी ड्राइविंग रेंज भी काफी आकर्षक है। इसमें कंपनी ने 200 kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 700 मील यानी की तकरीबन 1126 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

शानदार पिक-अप: इस SUV में चार इलेक्ट्रिक मोटरों का प्रयोग किया गया है जो सभी पहियों को अलग अलग पावर प्रदान करते हैं। इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक मोटर कुल 1,500 hp की पावर जेनरेट करता है। Triton का कहना है कि यह एसयूवी महज 2.9 सेकेंड में ही 0 से 96.5 किलोमीटर प्रतिघंट की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इतना ही नहीं यह एसयूवी हैवी लोडिंग क्षमता से लैस है। यह एसयूवी आसानी से 6,985 किलोग्राम तक का भार उठा सकती है।

मिलेगी 10 साल की वारंटी: नई Triton Model H इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने कुल 8 सीट्स के साथ 200 क्यूबिक फिट का लगेज स्पेस भी दिया है। कंपनी इस एसयूवी की बैटरी के लिए 10 साल और 2,41,401 किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है। यह वारंटी तब शुरु होगी जब एसयूवी ग्राहक को डिलीवर की जाएगी। Triton Solar के CEO हिमांशु पटेल ने बताया एक प्रेस विज्ञप्ती में बताया कि इस प्रोजेक्ट को तैयार करने में तकरीबन 18 महीने का समय लगा है।

कंपनी शुरुआत के 100 ग्राहकों को फाउंडर एडिशन एसयूवी प्रदान करेगी, जो कि लिमिटेड एडिशन जैसा होगा। इस मॉडल में स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा कुछ अन्य अत्याधुनिक फीचर्स भी दिए जाएंगे। इस एसयूवी की बुकिंग के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Splendor iSmart खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत
2 Lockdown 2.0: नेशनल हाईवे पर 20 अप्रैल से देना होगा टोल टैक्स! सरकार फिर से करेगी वसूली
3 अब नहीं खरीद सकेंगे Maruti Swift का यह मशहूर वैरिएंट! देता था 28Kmpl का माइलेज, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X