ताज़ा खबर
 

Royal Enfield: बिना हेलमेट पहने दौड़ा रहा था Bullet, पुलिस ने दी यह अजीबो-गरीब सजा!

इस सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रैफिक पुलिस निबंध के जरिए लोगों से जानना चाहती है कि क्यों वह नियमों को तोड़ते हैं क्या कारण है कि लोग हेलमेट नहीं पहनते हैं।

Motor Vehicle Act, Royal Enfield Challan, Madhya Pradesh traffic Police, Motor Vehicle Act Rule, new traffic challan fine, new traffic challan fine rate, new traffic rules, motor vehicle amendment ctMotor Vehicle Act, Chandigarh traffic Police, Motor Vehicle Act Rule, new traffic challan fine, new traffic challan fine rate, new traffic rules, motor vehicle amendment ctइस नई पहल के दौरान भोपाल में अब तक करीब 150 से अधिक नियमों को तोड़ने वाले लोग निबंध लिख चुके हैं।

देश में आए दिन हो रही दुर्घटनाओं से निजात पाने के लिए सरकार और पुलिस कड़ी मशक्कत में लगे हुए हैं। बावजूद इसके लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ने में जरा भी नहीं झिझक रहे हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पुलिस ने बिना हेलमेट पहने पकड़े गए दोपहिया वाहन सवारों को एक निबंध लिखने के लिए कहा। जिसमें ट्रैफिक पुलिस ने उनसे हेलमेट न पहनने का कारण बताने को कहा।

इस नई पहल के दौरान भोपाल में अब तक करीब 150 से अधिक नियमों को तोड़ने वाले लोग निबंध लिख चुके हैं। इस सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रैफिक पुलिस निबंध के जरिए लोगों से जानना चाहती है कि क्यों वो नियमों को तोड़ते हैं क्या कारण है कि लोग हेलमेट नहीं पहनते।

सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन 11 से 17 जनवरी तक किया गया। जिसके बाद भी इस पहल को भोपाल में जारी रखा जाएगा। बता दें, पिछले छह दिनों में भोपाल में यातायात पुलिस ने रैलियां निकालकर यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक किया है।

नए मोटर व्हीकल एक्ट को पिछले साल अक्टूबर में लागू किया गया था। जिसकी भारी चालान रकम के चलते कई राज्यों ने इसका विरोध किया और इसे लागू करने से इंकार कर दिया। वहीं हाल ही में चंडीगढ़ की ट्रैफिक पुलिस इस नियम में और भी संसोधन करते हुए एक नए नियम को लागू करने जा रही है। इस नियम के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सड़क किनारे अपने वाहन को खड़ा करके फोन पर बात करेगा, तो इस दशा में भी उसका चालान कटेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BattRE LoEV इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लांच, महज 2 घंटे में होगी चार्ज और चलेगी 90 KM! कीमत है इतनी
2 Tvs Creon : कंपनी ला रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak को देगा टक्कर! सिंगल चार्ज में चलेगा 80km, जानें क्या होंगे खास फीचर्स
3 World Record: Hyundai KONA ने गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम, सबसे अधिक ऊंचाई पर पहुंचने वाली बनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी
ये पढ़ा क्या?
X