ताज़ा खबर
 

Toyota Urban Cruiser: आ रही है नई दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी, कंपनी ने जारी किया टीजर! Maruti Brezza पर होगी बेस्ड

Toyota Urban Cruiser को कंपनी मारुति सुजुकी की मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Brezza के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती एसयूवी है।

Toyota Urban Cruiser, Toyota Subcompact SUV, Toyota Urban Cruiser Price, Toyota Urban Cruiser FeaturesToyota Urban Cruiser को कंपनी फेस्टिव सीजन में लांच कर सकती है।

Toyota Urban Cruiser: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में सबकॉम्पैक्ट एसूयवी सेग्मेंट में अपना पहला कदम रखने जा रही है। कंपनी ने आज आधिकारिक तौर पर अपनी इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर जारी किया है। इस नई एसयूवी को कंपनी ने Toyota Urban Cruiser नाम दिया है। यह नई एसयूवी मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा पर ही बेस्ड होगी।

Toyota Urban Cruiser कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती एसयूवी होगी। दरअसल, इस एसयूवी को सुजुकी और टोयोटा के बीच किए गए करार के तहत तैयार किया गया है। दोनों कंपनियों के बीच एग्रीमेंट हुआ है कि वो एक दूसरे के वाहनों के प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे से साझा करेंगी। जिसके बाद कंपनी ने हाल ही में Maruti Baleno बेस्ड टोयोटा ग्लांजा को लांच किया था। अब Maruti Brezza के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई इस नई Urban Cruiser को लांच करने की तैयारी हो रही है।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को आगामी फेस्टिव सीजन के मौके पर बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। इसके पहले टीजर इमेज में केवल टोयोटा का फ्रंट बैज और ग्रिल ही दिख रहा है, इसके अलावां इसके डिजाइन के बारे में और अन्य जानकारी नहीं मिल सकी है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 8.35 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है।

टीजर को देख कर लग रहा है कि कंपनी ने इस एसयूवी में बिल्कुल ही नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल का प्रयोग कर रही है। इसके अलावां इस एसयूवी के नए एलॉय व्हील की भी हल्की सी झलक देखने को मिल रही है। Toyota Urban Cruiser में कंपनी नए फीचर्स और तकनीक को भी शामिल करेगी, इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है, हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

इसके अलावां कंपनी इस एसयूवी 1.5 लीटर की क्षमता का के सीरीज पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है, इसमें SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को भी इस एसयूवी में शामिल किया गया है। इसका इंजन 104 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो कि 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें एप्पल कार प्ले, एंड्राएड ऑटो, MID यूनिट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रोजेक्टर लेंस हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS Ntorq 125 खरीदना पड़ेगा महंगा! BS6 अपडेट के बाद कंपनी ने दूसरी बार बढ़ाए दाम, जानें नई कीमतें
2 Techo Electra ने बाजार में लांच किया इलेक्ट्रिक मोपेड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70km और कीमत है बस इतनी
3 रोनाल्डो ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire! कीमत इतनी की खरीद लेंगे 750 Hyundai Creta एसयूवी
ये पढ़ा क्या?
X