ताज़ा खबर
 

Toyota Urban Cruiser की लांच को लेकर हुआ खुलासा! इस तारीख को पेश होगी SUV, कीमत होगी इतनी

Toyota Urban Cruiser को कंपनी एक पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। इसमें कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का K15 पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि 105Hp की पावर जेनरेट करता है।

Toyota Urban Cruiser launch date, Toyota Urban Cruiser Price, Toyota Urban Cruiser Features, Toyota Urban Cruiser SpecificationToyota Urban Cruiser को कंपनी तीन वैरिएंट्स में पेश कर सकती है।

Toyota Urban Cruiser launch Date: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Toyota Urban Cruiser को लांच करने की तैयारी कर रही है। सुजुकी और टोयोटा के एग्रीमेंट के तहत तैयार की गई इस एसयूवी के लांच की तारीख से पर्दा उठ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को आगामी 23 सितंबर को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी।

नई Toyota Urban Cruiser की बुकिंग पहले से ही शुरू की जा चुकी है और इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही नजदीकी डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। कंपनी इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में पेश करेगी, जिसमें कुल 3 वैरिएंट शामिल हैं। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी के लांच के बाद से ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

Toyota ने अभी इस एसयूवी के इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं किया है, लेकिन चूकिं इसे विटारा ब्रेजा के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जो उम्मीद है कि कंपनी इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का K15 पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि 105Hp की पावर जेनरेट करता है। इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने विटारा ब्रेजा में भी किया है।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 8.3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश कर सकती है। यह एसयूवी Maruti Brezza के प्लेटफॉर्म पर भले ही तैयार की गई हो लेकिन इसका डिजाइन और लुक उससे बिल्कुल अलग होगा। इसके अलावां इस एसयूवी के साथ कंपनी बेहतर वारंटी भी प्रदान कर सकती है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें क्रूज कंट्रोल, पुश स्टार्ट बटन, 7.0-इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलैंप जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावां सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट वॉर्निंग, फ्रंट सीट बेल्ट अलर्ट इसके अलावां ऑटोमेटिक वैरिएंट में हिल एसिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nissan Kicks एसयूवी पर मिल रही है भारी छूट! होगी पूरे 75,000 रुपये तक की बचत, जानें क्या है कंपनी का ऑफर
2 नई Mahindra Thar को सड़क पर देख Lamborghini के मालिक ने रोका! आनंद महिंद्रा ने VIDEO शेयर कर दिया यह रिएक्शन
3 Royal Enfield की दमदार Bullet खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने दूसरी बार बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत
ये पढ़ा क्या?
X