scorecardresearch

Toyota Urban Cruiser HyRyder 2022 भारत में लॉन्च, जानें इस हाइब्रिड SUV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल

2022 Toyota Urban Cruiser HyRyder भारत में पेश हो चुकी है, जिसमें आप यहां जान सकते हैं इस हाइब्रिड एसयूवी की कंप्लीट डिटेल।

Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022, toyota hyryder
Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022 हुई भारत में पेश, जानें बुकिंग अमाउंट से लेकर इस एसयूवी की कंप्लीट डिटेल। (फोटो- TOYOTA)

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर हायरडर को पेश कर दिया है। जिसे कंपनी ने एक हाइब्रिड एसयूवी बनाया है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक बुकिंग को शुरू कर दिया है जिसमें ग्राहक कंपनी का आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। इस एसयूवी के लिए 25,000 रुपये बुकिंग अमाउंट तय किया गया है।

टोयाटा हायराइडर हाइब्रिड एसयूवी को एक दमदार एसूयवी के तौर पर पेश किया गया है जिसमें आकर्षक डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के तैयार किया गया है। इसमें डुअल एलईडी डुअल एलईडी डीआरएल के साथ एक अलग क्रिस्टल एक्रिलिक ग्रिल को दिया गया है।

फ्रंट बम्पर में एक स्किड प्लेट, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एक बड़ा ट्रेपीजॉयडल ग्रिल दिया गया है। एसयूवी में डुअल टोन वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं और रियर में आकर्षक डिजाइन वाली टेल लैंप को जोड़ा गया है।

कंपनी ने इस हाइब्रिड एसयूवी को कई कलर स्कीम के साथ पेश किया है। जिसके साथ डुअल टोन कलर स्कीम को भी शामिल किया गया है। इसमें आपको 7 कलर चुनने के साथ चार डुअल टोन कलर स्कीम चुनने का विकल्प दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे एक पावर पैक एसयूवी बनाया है जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक फ्लोटिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एक वायरलेस चार्जिंग पैड, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, हेड अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है।

डैशबोर्ड और दरवाजों पर एंबियंट लाइटिंग और सॉफ्ट-टच मटेरियल का इस्तेमाल इस एसयूवी को और ज्यादा प्रीमियम बनाती है। इस एसयूवी में दिए गए तमाम फीचर्स के साथ टोयोटा आई-कनेक्ट के चलते 55 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस आई टोयोटा कनेक्ट के जरिए स्मार्टफोन को कनेक्ट किया जा सकता है जिसके बाद आप इंजन को रिमोट से स्टार्ट और कार के एसी को अपने रिमोट से स्टार्ट कर सकते हैं।

इंजन और पावर की बात करें तो टोयोटा ने इस एसयूवी में सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को दिया है। जिसमें एक हाइब्रिड सिस्टम वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 91 बीएचपी की पावर और 122 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इसके ई ड्राइव ट्रांसमिशन में ये एसूयवी 68kW और 122 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर का आउटपुट 59kW और 141 एनएम का पीक टॉर्क है। इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, टीपीएमएस, वीएससी, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.