ताज़ा खबर
 

घर आकर आपकी कार की सर्विसिंग करेगी यह कंपनी, जानें मिलेगी क्या-क्या सुविधाएं

ऐसी खबरें हैं कि अब ये कंपनी कार सर्विस के बाद अब कार की साज-सज्जा और थोड़े बहुत बॉडी पेंट की सुविधा भी घर पर ही देने की योजना बना रही है।

Author February 12, 2019 3:48 PM
कंपनी अपनी इस सर्विस के तहत इटिओस से लेकर फॉर्च्यूनर तक की सर्विस की सुविधा दे रही है।

भारत के ऑटोमोबाइल क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा कहें या फिर कंपनियों द्वारा अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने की कोशिश, अब स्थिति ये आ गई है कि कार कंपनियां कार सर्विस के लिए अपने ग्राहकों को घर तक पहुंच गई हैं। दरअसल ये पहल की है मशहूर कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने। टोयोटा ने ‘सर्विस एक्सप्रेस’ नामक सेवा शुरु की है, जिसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को घर जाकर उनकी कारों की सर्विस कर रही है। बता दें कि टोयोटा ने इससे पहले मोबाइल सर्विस वैन की सुविधा शुरु की थी, जिसके तहत कंपनी कारों की छोटी-मोटी रिपेयर और अन्य समस्या दूर करती थी। अब कंपनी ने सर्विस एक्सप्रेस के रुप में अपनी इसी सेवा को विस्तार दिया है।

सर्विस एक्सप्रेस सेवा के तहत टोयोटा कारों की मेंटिनेंस के साथ ही उनकी पूरी सर्विस भी कर रही है। ऐसी खबरें हैं कि टोयोटा कार सर्विस के बाद अब कार की साज-सज्जा और थोड़े बहुत बॉडी पेंट की सुविधा भी घर पर ही देने की योजना बना रही है। अपनी सर्विस एक्सप्रेस योजना के तहत टोयोटा फिलहाल राजस्थान के रिमोट इलाकों में सर्विस दे रही है, जहां से कंपनी को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यही वजह है कि अब कंपनी अपनी इस सेवा को रिमोट शहरों में भी देने पर विचार कर रही है, ताकि ग्राहकों को सर्विस कराने के लिए लंबा इंतजार ना करना पड़े।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एन.राजा का कंपनी की सर्विस एक्सप्रेस सेवा पर कहना है कि ‘बेहतरीन सर्विस और मन की शांति के लिए सुविधा प्रदान करना काफी अहम है। टोयोटा में हम हमेशा ग्राहकों की आवाज सुनते हैं, जिससे हमें अपनी सेवाओं को और भी बेहतर बनाने में मदद मिलती है।’ राजा ने कहा कि ‘सुरक्षा के मामले में लीडर होने के नाते हमारी कोशिश है कि ग्राहकों को समय पर मेंटिनेंस कराने के बारे में भी जागरुक किया जाए। अपने विश्व स्तरीय प्रोडक्ट्स और बेहतरीन सर्विस की मदद से हम अपने ग्राहकों के साथ रिश्तों को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App