scorecardresearch

Toyota Innova HyCross Unveiled in India: SUV डिजाइन के साथ पेश हुई हाइब्रिड सिस्टम वाली MPV, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Toyota Innova HyCross launch हो चुकी है और आप यहां जान सकते हैं इस प्रीमियम एमपीवी की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Toyota Innova HyCross Unveiled in India: SUV डिजाइन के साथ पेश हुई हाइब्रिड सिस्टम वाली MPV, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
Toyota Innova HyCross में कंपनी ने हाइब्रिड सिस्टम के साथ हाइटेक फीचर्सऔर पैनोरमिक सनरूफ भी दिया है। (फोटो-TOYOTA)

Toyota Innova HyCross से टोयोटा ने लंबे इंतजार के बाद पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस प्रीमियम एमपीवी में कंपनी ने पांचवी पीढ़ी का हाइब्रिड सिस्टम दिया है। नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को कंपनी ने एसयूवी के डिजाइन वाला बनाया है जिसके फ्रंट में एक बड़ा बोनट दिया गया है जिसके साथ एक बड़ी क्रोम ग्रिल को जोड़ा गया है।

Toyota Innova HyCross Price

टोयोटा ने इस कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 17 से 20 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

Toyota Innova HyCross Booking

लॉन्च से पहले कंपनी इस टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग शुरू कर चुकी है जिस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। इस एमपीवी की बुकिंग के लिए ग्राहक को 50 हजार रुपये का टोकन अमाउंट जमा करना होगा।

Toyota Innova HyCross Engine and Transmission

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को कंपनी ने 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है जिसके साथ 5th जनरेशन फुल हाइब्रिड सिस्टम को लगाया गया है। यह इंजन 186 पीएस की पावर जनरेट करता है। इसके नॉन हाइब्रिड वेरिएंट का इंजन 174 पीएस की पावर और 197 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन के साथ कंपनी ने सीवीटी गियरबॉक्स को दिया है।

Toyota Innova HyCross Dimensions

नई इनोवा हाईक्रॉस के डायमेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसे 4.75 मीटर लंबा बनाया है जिसके साथ इसे 1.85 मीटर चौड़ा रखा गया है। इसका व्हील बेस टोयोटा इनोवा से 100 एमएम लंबा और ग्राउंड क्लीयरेंस 185 एमएम ज्यादा है जिसके बाद इस नई एमपीवी में 2,850 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

Toyota Innova HyCross Features

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें वर्टिकली स्टैक्ड सेंटर कंसोल, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (टॉप वेरिएंट), पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएँ मिलती हैं।

इसके नीचले वेरिएंट में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 9 इंचका टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा डैशबोर्ड के साथ गियर लीवर को जोड़ा है गया है जो आगे की सीटों के बीच के गैप में काफी स्पेस बनाता है। इस एमपीवी को टोयोटा 7 और 8 सीटर वेरिएंट के साथ लॉन्च करेगी।

इसके अलावा Toyota Innova HyCross में वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री व्यू कैमरा, एम्बिएंट लाइटिंग के साथ डोर पैनल और डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड और एल्युमिनियम फिनिश, चार यूएसबी सी टाइप पोर्ट, सेकेंड रॉ के लिए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, ऑटो होल्ड फ़ंक्शन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और मल्टी ड्राइव मोड को दिया गया है।

Toyota Innova HyCross Safety Features

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में कंपनी ने एडीएएस तकनीक को जोड़ा है और इसके साथ ही ये एमपीवी देश में एडीएएस के साथ आने वाली पहली टोयोटा कार बन चुकी है। साथ ही इसमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, सभी यात्रियों के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और चारों व्हील में डिस्क ब्रेक को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-11-2022 at 11:07:52 am
अपडेट