ताज़ा खबर
 

पहाडों में फंसी Toyota Innova को Mahindra Bolero ने किया रेस्कयू, 14 घंटो की मेहनत के बाद कुछ ऐसे आई बाहर! देखें वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यदि आप ऐसे किसी भी स्थान पर 2 व्हील ड्राइव कार में यात्रा कर रहे हैं, तो हमेशा एक समूह में ही जानें की कोशिश करें। ताकि कुछ गलत होने पर समूह के अन्य लोग से मदद लें सकें।

Toyota Innova crysta price, Toyota Innova crysta price, toyota Innova price and features details, Toyota Innova crysta rescue by Mahindra Bolero, Toyota Innova , Best MPV to buyToyota Innova Crysta केवल 2 व्हील ड्राइव के सा​थ आती है,

Toyota Innova भारत में बेची जाने वाली सबसे लोकप्रिय MPV में से एक है, यह ग्राहकों को कंफर्ट और इसके विशाल आकार के चलते खूब पसंद आती है। इसके साथ ही यह मेंटेनेंस में भी बाकी एमपीवी के मुकाबले आपकी जेब पर ज्यादा असर नहीं डालती है। यही कारण है कि भारतीय बाजार में अपने सेगमेंट में यह कार राज करती है। लेकिन अफसोस की बात है कि इनोवा केवल (2WD) 2 व्हील ड्राइव के सा​थ आती है, जिसके कारण कई बार खराब रास्तों से निकलना मुश्किल हो जाता है। फिलहाल हमारे पास एक वीडियो है जिसे YouTube चैनल पर अपलोड किया गया है, और इसमें दिखाया गया है कि कैसे पहाड़ के बीच में फंसी टोयोटा इनोवा को महिंद्रा बोलेरो से निकाला गया।

इस वीडियो को Mountain Goat 4WD TV नाम के YouTube चैनल द्वारा अपलोड किया गया है। वीडियो की शुरुआत में टोयोटा इनोवा का पुराना मॉडल एक पहाड़ी सड़क पर धारा के बीच में फंसा हुआ दिखाया गया है। जिसके पिछले पहियें चट्टानों में फंस गए हैं। सबसे पहले कार में सफर करने वाले लोगों को सुरक्षित बाहर लाया गया। चूंकि जहां इनोवा फंसी थी वह सड़क संकरी थी। अगर यहां सड़क पर कहीं भी किसी वाहन को कोई समस्या आती है, तो इससे बड़ा ट्रैफिक जाम हो जाता है। इनोवा को निकालने आए बचाव दल ने आकर पहले रोप से कार को बाहर निकालने की कोशिश की थी लेकिन कार चट्टानों के अंदर दब गई थी, और लगातार फिसल रही थी। जिसके कारण बचाव दल ने कार के चारों ओर चट्टानें रखनी शुरू कर दी। लंबे समय की मशक्क के बाद इनोवा को बाहर निकाला गया और महिंद्रा बोलेरो से निकाला गया।

बता दें, जहां इनोवा फंसी हुई थी, वहां आसपास के लोग भी बचाव दल के साथ इनोवा चालक की मदद करने के लिए आए। और 14 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अंत में इनोवा को बाहर निकाला गया। इनोवा एमपीवी 4 व्हील ड्राइव कार नहीं है और इस तरह के स्थानों पर कार के फंसने की संभावना बहुत अधिक होती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यदि आप ऐसे किसी भी स्थान पर 2 व्हील ड्राइव कार में यात्रा कर रहे हैं, तो हमेशा एक समूह में ही जानें की कोशिश करें। ताकि कुछ गलत होने पर समूह के अन्य लोग से मदद लें सकें। ऐसी जगहों पर यात्रा करते समय एक और बात का ध्यान रखना चाहिए कि कार में एक टो रोप भी होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को खरीदने के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार, कोरोना वायरस के कारण दूसरे शहरों में लांचिंग रुकी!
2 Tata से लेकर Hyundai तक, फैमिली के लिए बेस्ट हैं देश की यह 3 इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलती हैं 450Km, मिनटों में होती हैं चार्ज
3 Datsun ला रही है सबसे सस्ती कार Redi-GO का नया अवतार! लांच से पहले पहुंची डीलरशिप, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल