ताज़ा खबर
 

Toyota Fortuner और Innova Crysta को जमकर खरीद रहे लोग, अपने सेगमेंट की बाकी गाड़ियों को पछाड़ ब्रिकी में नंबर वन पर पहुंची!

Toyota Fortuner को राजनेताओं का वाहन कहना गलत नहीं होगा। टोयोटा के अनुसार Fortuner के पास SUV बाजार की 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि फरवरी 2020 में यह बढ़कर 64 प्रतिशत हो गई है।

Madhuri dixit's Customize car, Customized Toyota Innova Crysta , Innova Crysta price, Innova Crysta features, Innova Crysta price and feature details,Innova Crysta को कंपनी ने बीएस6 से अपडेट करते हुए इसकी कीमत में भी इजाफा किया है,

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Toyota के व्हीकल लाइनअप में Innova Crysta कंपनी की प्रसिद्व एमपीवी है। इस कार को कंपनी ने 2005 में लॉन्च किया था, और आज तक यह भारत में अपने सेगमेंट की लीडर बनी हुई है। हाल ही में Innova Crysta को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। जिसके बेस वैरिएंट की कीमत 15.36 लाख रुपये और डीजल बेस वैरिएंट की कीमत 16.14 लाख रुपये तय की है।

हाल ही में कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि टोयोटा कंपनी की कुल सेल की 50 प्रतिशत ब्रिकी इनोवा क्रिस्टा की होती है। जिसके पीछे एक बड़ा कारण इस कार का मार्केट में किसी प्रतिद्वंदी का ना होना है। इनोवा क्रिस्टा टैक्सी ब्रिगेड में काफी लोकप्रिय कार है। हालांकि इसकी बिक्री में ज्यादात्तर प्राइवेट खरीदारों आते हैं। फिलहाल मार्केट में इस कार की महिंद्रा मराजो और किआ कार्निवल प्रमुख प्रतिद्वंदी है, जिसमें मराजो सिर्फ मैन्यूअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

वहीं टोयोटा की एसयूवी फॉरच्यूनर को राजनेताओं का वाहन कहना गलत नहीं होगा। टोयोटा के अनुसार Fortuner के पास SUV बाजार की 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि फरवरी 2020 में यह बढ़कर 64 प्रतिशत हो गई है। यानी देश में एसयूवी खरीदने वाले 64 प्रतिशत लोगो ने Fortuner को पसंद किया। हालांकि बाजार में फॉरच्यूनर को टक्कर देने के लिए Ford Endeavour, Isuzu MU-X, Skoda Kodiaq और Mahindra Alturas जैसी SUV भी मौजूद हैं। लेकिन लोगों का विश्वास Fortuner पर टिका हुआ है।

Innova Crysta को कंपनी ने बीएस6 से अपडेट करते हुए इसकी कीमत में भी इजाफा किया है, जिसमें इसके पेट्रोल वैरिएंट की कीमत में करीब 31,000 रुपये से लेकर 63,000 रुपये तक और डीजल वैरिएंट की कीमत में 59,000 रुपये से लेकर 1.3 लाख रुपये तक का इजाफा किया गया है। इसके अलावा Touring Sport वैरिएंट की कीमत 41,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक बढ़ा दी गई है। वहीं कंपनी ने हाल ही में अपनी लग्जरी MPV Vellfire को लॉन्च कर दिया है, जिसकी शुरुआती कीमत 79.50 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है। बता दें, Vellfire को भारत में कुल एक वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसे CBU रूट के तहत भारत लाया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Hyundai Creta : भारत में आज लॉन्च होगी हुंडई की लोकप्रिय कार, देखें फीचर्स और कीमत में क्या होगा बदलाव
2 Honda ने Activa 125 6G और Dio BS6 को किया रिकॉल, देखें कहीं आपके स्कूटर में तो नहीं ये खामी!
3 Tata Gravitas को टक्कर देने आ रहा है Hyundai Creta का 7 सीटर वर्जन! लांचिंग, फीचर्स और कीमत की देखें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X