scorecardresearch

Toyota India ने 1.8 लाख रुपये तक बढ़ाए अपनी इन चार कारों के दाम, जानें नई कीमत और बढ़ोतरी का कारण

Car Price Hike News में जानें टोयोटा की उन चार कारों की डिटेल जिन्हें खरीदने के लिए अब आपको 23 हजार से करीब 2 लाख तक ज्यादा खर्च करने होंगे।

Toyota India ने 1.8 लाख रुपये तक बढ़ाए अपनी इन चार कारों के दाम, जानें नई कीमत और बढ़ोतरी का कारण
Toyota Car Price Hike में कंपनी ने जिन कारों की कीमत बढ़ाई है उसमें सेडान, एमपीवी और एसयूवी शामिल हैं। (फोटो- TOYOTA)

देश में चल रहे फेस्टिव सीजन को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां एक तरफ अपनी कारों की बिक्री के लिए आकर्षक डिस्काउंट और दूसरे ऑफर निकाल रही हैं तो दूसरी तरफ टोयोटा किर्लोस्कर ने भारत में अपनी चार कारों की कीमत में बढ़ोतरी करके सबको चौंका दिया है। टोयोटा ने अपनी जिन चार कारों की कीमत बढ़ाई है उसमें इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर, कैमरी हाइब्रिड और वेलफायर जैसी प्रीमियम एमपीवी और एसयूवी शामिल हैं।

अपनी कारों की कीमत बढ़ाने के पीछे टोयोटा इंडिया ने प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ने को कार बताया है जिसके चलते कंपनी को इन कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है। कंपनी ने इन एमपीवी और एसयूवी की कीमतों में 1 प्रतिशत से लेकर 1.25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है।

Toyota Innova

टोयोटा इनोवा कंपनी की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है जिसकी कीमत में 23 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है जो इस एमपीवी के सभी डीजल वेरिएंट पर लागू होगी। इसके अलावा इसके 2 पेट्रोल वेरिएंट पर भी ये बढ़ी हुई कीमत लागू होगी।

नई कीमत लागू होने के बाद इनोवा के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 17.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। टॉप वेरिएंट में इस एमपीवी की कीमत बढ़कर 26.77 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो गई है।

Toyota Fortuner

टोयोटा फॉर्च्यूनर एक प्रीमियम एसयूवी है जिसे खरीदने पर ग्राहकों को 77 हजार रुपये तक ज्यादा देने होंगे। कंपनी ने इस एसयूवी के 4×2 वेरिएंट पर 19 हजार रुपये तो इसके 4×4 वेरिएंट पर 39 हजार रुपये बढ़ाए हैं। इसके दो अन्य वेरिएंट Legender और GS की कीमतों में 77 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Toyota Camry Hybrid

टोयोटा कैमरी कंपनी की प्रीमियम कार है जिसकी कीमत में कंपनी ने 90 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है जिसके बाद इस कार की नई कीमत 45.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो चुकी है।

टोयोटा ने अपनी अन्य प्रीमियम पेशकश कैमरी हाइब्रिड और वेलफायर हाइब्रिड की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कैमरी हाइब्रिड की कीमत अब 45.25 लाख रुपए है। कंपनी ने कैमरी हाइब्रिड की कीमत में 90,000 रुपये की वृद्धि की है। वहीं वेलफायर हाइब्रिड की कीमत में 1.85 लाख रुपये तक की वृद्धि हुई है और खरीदारों के लिए यह अब कीमत 94.45 लाख रुपये (सभी एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है।

Toyota Vellfire Hybrid

टोयोटा वेलफायर कंपनी की वो प्रीमियम कार है जिसके सबसे ज्यादा दाम बढ़ाए गए हैं। कंपनी ने इस कार की कीमत में 1.85 लाख रुपये की बढ़ोतरी की है जिसके बाद इसकी कीमत 94.45 लाख रुपये हो चुकी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 09:50:00 am
अपडेट