scorecardresearch

Toyota Hilux की हुई भारत में एंट्री, जानें इस प्रीमियम पिकअप ट्रक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

Toyota Hilux booking open in India जानें यहां इस प्रीमियम फीचर्स वाले पिकअप ट्रक की पूरी डिटेल, ताकि आप इसे आराम से बुक कर सकें।

Toyota Hilux booking open in India
Toyota Hilux launch के बाद जानें इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और बुकिंग से जुड़ी पूरी डिटेल। (फोटो- TOYOTA)

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने पॉपुलर हिलस्क यूटिलिटी व्हीलर को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है जो ऑफ रोड एडवेंचर ड्राइव और पहाड़ी क्षेत्रों के लिए एक अपयोगी वाहन साबित होता है।

अपनी मजबूती के लिए मशहूर हिलस्क पिकअप को कंपनी ने भआरत में एक आकर्षक डिजाइन और नए ग्राफिक्स के साथ उतारा है जिसमें एक मस्कुलर बोनट लाइन के साथ फियानो ब्लैक ट्रैपजॉइडल ग्रिल और मोट क्रोम फ्रेम को जोड़ा गया है जो इसे एक बोल्ड और स्पोर्टी लुक देता है।

इसके अलावा शार्प स्वेप्ट बैक एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी रीयर कॉम्बी-लैंप एक प्रीमियम नाइट टाइम सिग्नेचर के साथ इस इसके लुक और और लग्जरी बनाते हैं।

टोयोटा हिलक्स के इंटीरियर की बात करें तो इसमें आकर्षक डिजाइन वाली गद्देदार सीट, मेटर एक्सेंट के साथ सॉफ्ट टच इंटीरियर्स इस कार को और प्रीमियम बनाते हैं।

टोयोटा हिलक्स के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें एक पूरी तरह से नया और 2.8 लीटर वाला टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

यह चार सिलेंडर वाला इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन पर 204 एचपी की पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है लेकिन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ये इंजन 204 एचपी की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग, वीएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल, ईडीएल, ऑटोमैटिक हिल असिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल असिस्ट कंट्रोल, ऑटोमैटिक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

कंपनी ने लोगों के अलग अलग ड्राइविंग स्टाइल को ध्यान में रखते हुए इसमें पावर और ईको दो ड्राइविंग मोड का विकल्प दिया है। साथ ही लेदर सीट्स, स्मार्ट एंट्री, ऑटो हेड लैंप, फ्रंट पार्किंग सेंसर, वीएफसी स्टीरिंग, टायर एंगल मॉनिटर जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कंपनी ने टोयोटा हिलक्स को पांच आकर्षक रंगों के साथ लॉन्च किया है जिसमें इमोशनल रेड, व्हाइट पर्ल, सिल्वर मैटेलिक, सुपर व्हाइट और ग्रे मैटेलिक कलर शामिल हैं।

कंपनी ने टोयोटा हिलक्स की बुकिंग शुरू कर दी है और इसकी डिलीवरी मार्च 2022 में शुरू कर दी जाएगी कंपनी इसकी कीमत का खुलासा अप्रैल 2022 में करने वाली है।

अगर आप टोयोटा हिलक्स को बुक करना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप पर जाकर इसकी बुक कर सकते हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.