ताज़ा खबर
 

सिर्फ 75 हजार रुपये में घर ले जाएं Toyota Glanza, 7 लाख से ज्यादा है कीमत

Toyota Glanza price above 7 lakh rupees: अगर आप 75 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो महीने की अनुमानित ईएमआई 11,800 रुपये होगी। ईएमआई की ये अवधि 72 महीनों के लिए है।

toyota, price, emi Glanza, G MT की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7 लाख एक हजार रुपये है। (Photo-indian express )

वैसे तो टोयोटा की कई लग्जरी कार हैं, जो मार्केट में काफी पॉप्युलर हैं। टोयोटा की सबसे सस्ती कार में Glanza आती है लेकिन इसकी भी कीमत 7 लाख रुपये से ज्यादा की है।

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक Glanza, G MT की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7 लाख एक हजार रुपये है। अगर आप 75 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो महीने की अनुमानित ईएमआई 11,800 रुपये होगी। ईएमआई की ये अवधि 72 महीनों के लिए है। बता दें कि अधिकतम आप 84 महीने के लिए फाइनेंस करा सकते हैं। जितनी कम अवधि होगी, आप पर ईएमआई का बोझ उतना ज्यादा होगा। लेकिन इसका फायदा ये है कि आप जल्द ही लोन से मुक्त हो जाएंगे।

वहीं, आप जितना ज्यादा डाउनपेमेंट करेंगे, ईएमआई भी उतनी ही कम होगी। इसके अलावा इंजन 1197 cc का जबकि फ्यूल टाइप पेट्रोल है। इस कार में 4 सिलेंडर मौजूद हैं। सेफ्टी की बात करें तो ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS + EBD + BA के अलावा फ्रंट फॉग लैंप, रियर वाइपर, वॉशर, डिफॉगर मिल जाएगा। सीट बेल्ट रिमांइडर, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे जरूरी फीचर्स भी मिलेंगे।

तालाबंदी खत्म: इस बीच, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने कर्नाटक के बिदादी स्थित प्लांट में तालाबंदी खत्म कर दी है। आपको बता दें कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) कर्मचारी संघ द्वारा जारी हड़ताल के कारण कंपनी प्रबंधन ने 23 नवंबर 2020 को दो संयंत्रों में दूसरी बार तालाबंदी की घोषणा की थी। कंपनी ने बाद में 1,200 से अधिक कर्मचारियों के साथ उत्पादन फिर से शुरू किया था। इन कर्मचारियों ने अच्छे व्यवहार और अनुशासन के साथ काम करने का इरादा जताया था।

बिक्री में हुआ इजाफा: बता दें कि टोयोटा की थोक बिक्री अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में छह प्रतिशत बढ़ी। कंपनी की दिसंबर में थोक बिक्री 7,487 इकाई रही, जो एक साल पहले 2019 के इसी माह में 6,544 इकाई थी।

टोयोटा ने हाल ही में नया फॉर्च्यूनर पेश किया था। इससे पहले, कंपनी ने इनोवा, क्रिस्टा और कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर का नया संस्करण पेश किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 30 हजार की सैलरी में भी खरीद सकते हैं Mahindra Bolero, जानिए क्या है तरीका
2 यूज्ड बाइक बेचने की है प्लानिंग, अपनाएं ये तरीका, मिल जाएगी अच्छी कीमत
3 बजट 50 हजार रुपये का, फिर भी मिल जाएगी 8 लाख की नई Maruti Brezza, जानिए कैसे
ये पढ़ा क्या?
X