scorecardresearch

Toyota Fortuner GR Sport 2022 भारत में लॉन्च, जानें इस प्रीमियम एसयूवी की कीमत से लेकर फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल

Toyota Fortuner GRS 2022 को कंपनी ने भारत में पेश कर दिया है। जिसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक की हर छोटी बड़ी डिटेल यहां पढ़ सकते हैं।

New Car Launch । Toyota Fortuner GR Sport 2022 । SUV Toyota India
Toyota Fortuner GRS 2022 की क्या है कीमत, क्या हैं नए फीचर्स और किसके साथ होगा मुकाबला, जानें यहां। (फोटो- TOYOTA)

टोयोटा मोटर्स ने भारत के घरेलू मार्केट में अपनी प्रीमियम एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर को नए अवतार के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने टोयोटा फॉर्च्यूनर के नए अवतार को टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर एस (Toyota Fortuner GR S) नाम दिया है।

Toyota Fortuner GR Sport वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसे सिंगल वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिसमें पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स को जोड़ते हुए इसके डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। इन बदलावों के बाद इस एसयूवी का डिजाइन पहले से ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम हो जाता है।

Toyota Fortuner GR Sport Design: टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआरएस के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में बड़ा बदलाव करते हुए डुअल टोन वाला नया रेडिएटर ग्रिल दिया है जिसपर कंपनी ने जीआर बैज को लगाया है कंपनी ने इस बैज को ग्रिल पर लगाने के अलावा स्टीयरिंग व्हील पर भी इसे लगाया है। इसके अलावा ब्लैक आउट अलॉय व्हील, फेंडर और बूट लीड को भी लगाया गया है।

Toyota Fortuner GR Sport Engine and Transmission: इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें चार सिलेंडर वाला 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 201 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

Toyota Fortuner GR Sport Features: फीचर्स की बात करें तो टोयोटा ने इस प्रीमियम एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा लोगों के अलग अलग ड्राइविंग स्टाइल को देखते हुए तीन ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स को जोड़ा है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इसके अलावा इस एसयूवी में सात एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

Toyota Fortuner GR Sport Price: टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआरएस को कंपनी ने 48.43 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है।

Toyota Fortuner GR Sport Rivals: प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में इस टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआरएस का मुकाबला इस सेगमेंट में पहले से मौजूद महिंद्रा अल्टुरस, जी4, एमजी ग्लॉस्टर, जीप मेरिडियन और स्कोडा कोडिएक के साथ होगा।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट