ताज़ा खबर
 

Toyota Fortuner अब पहले से हुई ज्यादा दमदार, कंपनी ने फेसलिफ्ट वर्जन के साथ पेश किया नया Legender मॉडल, देखें पूरी जानकारी

Toyota fortuner facelift में 2.4-लीटर चार-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 150hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही भारतीय स्पेक में मौजूद 2.8-लीटर डीजल का बीएस6 कंम्पलाइंट कर दिया गया है।

Toyota fortuner facelift , Toyota fortuner facelift revealed, Toyota fortuner facelift revelead in thailand, Toyota fortuner facelift price, Toyota fortuner facelift expected price, Toyota fortuner facelift news, Toyota fortuner facelift news in hindi, Toyota fortuner facelift deatils, Toyota fortuner facelift deatils in hindi, Toyota fortuner facelift engine details,टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की कीमत में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

Toyota Fortuner Facelift: टोयोटा ने अपनी दमदार एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन से आज पर्दा उठा दिया है, इस कार के नए अवतार का लोगों में बेसब्री से इंतजार था जिसे आज खत्म कर दिया गया है। नई Fortuner के डिजाइन को पूरी तरह से नया लुक दिया गया है, बता दें, इस कार के फ्रंट में किए गए बदलावों में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी हेडलाइट्स, एक बड़ी मैश पैट्रन ग्रिल और 18 इंच के एलॉय व्हील शामिल हैं, वहीं इसके रियर में स्लिम टेल-लाइट्स को जोड़ा गया है।

बता दें, कंपनी ने इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन में स्पोर्टी लुक पसंद करने वाले लोगों के लिए टॉप-स्पेक ‘लेगेंडर ‘मॉडल को भी शामिल किया है। जिसमें अन्य मॉडल्स से अलग डिजाइन की ग्रिल, फ्रंट बम्पर, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी डीआरएलएस, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, फ्रंट में क्रोम का वर्क, 20-इंच के एलॉय व्हील, डुअल-टोन पेंट स्कीम और रियर बम्पर व बूटस्पेस पर ग्लॉस ब्लैक का काम किया गया है।

कैबिन की बात करें इसमें कंपनी ने 8.0 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को शामिल किया है, इसके साथ ही अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर और को-ड्राइवर की सीटें और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम और एक 360-डिग्री कैमरा शामिल है। इसके अलावा नए लेगेंडर वैरिएंट में 9.0-इंच के टचस्क्रीन को जोड़ा गया है, जिसमें 7 एयरबैग और ‘टोयोटा सेफ्टी सेंस’ का भी विकल्प दिया गया है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में 2.4-लीटर के चार-सिलेंडर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 150hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही भारतीय स्पेक में मौजूद 2.8-लीटर डीजल का बीएस6 कंम्पलाइंट कर दिया गया है। जो अब 204hp तक की पावर प्रदान करने में सक्षम है। बता दें, वर्तमान मॉडल के मुकाबले यह पावर करीब 25 एचपी ज्यादा है। फिलहाल इस कार में मिलने वाले पेट्रोल इंजन को ले​कर कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें कंपनी 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग कर सकती है।

फिलहाल इस कार को थाईलैंड में पेश किया गया है, वहीं भारत में इसकी लांचिंग के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। कीमत की बात करें तो जहां मौजूदा मॉडल की कीमत 28.66 लाख रुपये से लेकर 34.43 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।  वहीं टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की कीमत में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tesla को टक्कर देने के लिए James Dyson ने 7 हजार करोड़ रुपये खर्च कर बनाई 965km तक चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV! देखें डिटेल
2 Honda Activa को घर पर ही मॉडिफाई कर बना दिया इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलती है इतने KM, देखें VIDEO
3 MG ZS इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में देगी 500km तक की ड्राइविंग रेंज! कंपनी ने किया खुलासा, देखें क्या है रिपोर्ट