ताज़ा खबर
 

नए दमदार अवतार में आ रही है Toyota Fortuner! ग्लोबल डेब्यू से पहले ही तस्वीरें हुईं लीक, जानें क्या है इसमें खास

Toyota Fortuner भारतीय बाजार में अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन को BS6 मानक वाले पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश करेगी। इसके बॉडी और डिजाइन में भी बड़ा बदलाव किया गया है।

Toyota Fortuner Nex Generation, 2021 Toyota Fortuner, Toyota Fortuner new Model, Toyota Fortuner Price, Toyota Fortuner Features, 2021 Toyota Fortuner imagesToyota Fortuner अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है।

Toyota Fortuner Facelift: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Toyota अपनी लग्जरी एसयूवी Fortuner के नेक्स्ट जेनरेशन को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। लेकिन इस एसयूवी के ग्लोबल डेब्यू से पहले ही इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई है। कंपनी ने नई Toyota Fortuner के लुक और डिजाइन में कुछ बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं।

नई Toyota Fortuner नेक्स्ट जेनरेशन को इसी साल के मध्य में विश्व बाजार में पेश किया जाना था। कंपनी ने इस एसयूवी में नए डिजाइन का नया फ्रंट बंपर प्रयोग किया है। मौजूदा मॉडल में दिए गए क्रोम ग्रिल की बजाय इसमें ब्लैक एक्सेंट वाले ग्रिल का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा बंपर पर ग्लॉसी ब्लैक स्किड प्लेट्स भी दिए गए हैं। बॉडी डिजाइन के अलावा अभी इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

जानकारों का मानना है कि कंपनी नई Fortuner फेसलिफ‌्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी। इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी 2.7 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी जो कि 166 PS की पावर और 245 Nm का टॉर्क जेनरेटर करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

इसके अलावा इसके डीजल वर्जन में कंपनी 2.8 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया जाएगा। जो कि 177 PS की पावर और 420 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दे रही है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी द्वारा कोई सूचना नहीं मिली है कि इसे भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा या नहीं। क्योंकि यहां के मार्केट में कंपनी Fortuner का लिमिटेड एडिशन लांच करने की तैयारी कर रही है, जिसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे।

Next Stories
1 Ambassador का नया इलेक्ट्रिक अवतार Amby हुआ पेश! डिजाइन से Rolls Royce को देती है मात, जानें पूरी डिटेल
2 Lockdown में भी कर सकेंगे कारों की खरीददारी! Hyundai ने शुरू की नई ऑनलाइन सर्विस, सीधे घर पर होगी डिलीवरी
3 Hero ला रहा नई दमदार स्पोर्ट बाइक Xtreme 160R, महज 4.7 सेकेंड में 60Kmph की स्पीड! कम कीमत में TVS Apache को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X