ताज़ा खबर
 

Toyota Fortuner और Jeep Compass दोनों दमदार एसयूवी 4 जून को होंगी पेश, खास फीचर्स के साथ पहले से होंगी ज्यादा पावरफुल!

2020 Jeep Compass के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें 1.4लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0लीटर डीजल इंजन शामिल होगा। जो क्रमश 163bhp और 173bhp की पावर प्रदान करेगा।

Toyota Fortuner, Jeep Compass, 2021 Toyota Fortuner debut on 4th june, Toyota Fortuner facelift , New Toyota Fortuner launch date, 2020 Jeep Compass, 2020 Jeep Compass launch date , 2020 Jeep compass price, New jeep Compass facelift detailsकंपनी जीप कंपास के डैशबोर्ड को फिर से डिज़ाइन करेगी। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

भारत मे करीब 2 महीने के लॅाकडाउन के बाद अब धीरे-धीरे सरकार अनलॉक की तरफ कदम रख रही है। जिसमें वाहन कंपनियां भी अब अपने नए मॉडल्स को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आगामी 4 जून को दो दमदार एसयूवी के अपडेटेड मॉडल Toyota Fortuner और Jeep Compass) को पेश किया जाएगा। बता दें, इन गाड़ियों को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है, जिससे इनके एक्सटीरियर का अंदाजा लगाया जा रहा है।

Toyota Fortuner: नई अपडेटेड फॉच्यूर्नर को कंपनी ने वैश्विक डिजाइन भाषा से प्रेरित होकर तैयार किया है, इसके फ्रंट में नैरो ग्रिल, नए रैपराउंड एलईडी हेडलैंप और दोबारा से डिजाइन किया गया बंपर दिया जाएगा। इसके साथ ही टेस्टिंग के दौरान इस कार में 17-इंच के एलॉय व्हील, कंट्ररास्ट ब्लैक रूफ, नया रियर बम्पर और टेललैंप भी दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो नई Fortuner फेसलिफ्ट में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और नई इंटीरियर थीम मिल सकती है।

2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को कंपनी बीएस6 कंम्पलाइंट 2.8 लीटर डीजल और 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ ही जारी रख सकती है। जो 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 174bhp की पावर और साथ 420Nm का टॉर्क जेनरेट करेंगे। इसके अलावा यह इंजन 6 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ 174bhp की पावर और 450Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। बता दें, वैश्विक स्तर पर इस SUV को 2.8 लीटर डीजल इंजन का एक अधिक पावरफुल वर्जन भी दिया जाएगा। जो 200bhp की पावर प्रदान करेगा।

2020 Jeep Compass: जीप कम्पास के फेसलिफ्ट वर्जन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके एक्सटीरियर में नए डिजाइन वाले फ्रंट और रियर बम्पर, सिग्नेचर सात-स्लेट डिजाइन के साथ फ्रंट ग्रिल दी जाएगी। इसके साथ ही इस कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंटीरियर में नए अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में आएगा जिसे UConnect 5 कहा जाता है। बता दें, FCA की UConnect इंफो यूनिट को 2019 में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में पेश किया गया था, यह एक बड़ी 12.3 इंच के पोर्ट्रेट-स्टाइल डिस्प्ले के साथ आएगी। जिसे एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ अमेज़ॅन एलेक्सा से भी कनेक्ट किया जा सकेगा। जिसके चलते कंपनी जीप कंपास के डैशबोर्ड को फिर से डिज़ाइन करेगी।

नई जीप कंपास के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें 1.4लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0लीटर डीजल इंजन शामिल होगा। जो क्रमश 163bhp और 173bhp की पावर प्रदान करेगा। इन इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को स्टैंडर्ड रखा जाएगा। जबकि 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट को टर्बो-पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero ने लांच की सबसे सस्ती BS6 HF Deluxe बाइक, माइलेज है शानदार और कीमत बस 46,800 रुपये! जानें क्या है खास
2 Honda ने बाजार में लांच की नई CD 110 Dream, शुरूआती कीमत महज 62,729 रुपये! जानें क्या है खास
3 लॉकडाउन के बीच अप्रैल में नहीं बिकी थी एक भी कार! मई महीने में Maruti ने बेची इतनी गाड़ियां, सामने आई रिपोर्ट