ताज़ा खबर
 

Toyota Etios Liva: टोयोटा ने डुअल कलर टोन और नए फीचर्स के साथ लॉन्च की लीवा

लीवा के लिमिटेड एडीशन में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और और 1.4 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसका 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन 79bHP की पावर जेनरेट करता है।

इसके दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आते हैं।

Toyota ने अपनी Etios Liva का भारत में लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया। यह ड्यूल टोन कलर के साथ लॉन्च किया गया है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। Liva का लिमिटेड एडिशन खासतौर पर वाइट कलर में है जिसकी रूफ और पिलर ब्लैक कलर में हैं। हालांकि ग्रिल्स, फॉग लैंप बेजेल्स, डोर हैंडल्स, बूट और किनारों पर रेड और ब्लैक कलर भी दिया गया है। गाड़ी के अंदर ब्लैक थीम है वहीं डैश बोर्ड के एक्सेंट्स पर रेड कलर दिखाई देगा, गियर नॉब और एसी वेंट्स पर भी रेड एक्सेंट्स हैं। इसमें 6.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है।

कीमत: पेट्रोल वर्जन के लिए इसकी कीमत 6.51 लाख रुपये और डीजल के लिए 7.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस एडिशन की कीमत इसके बेस मॉडल VX से 30,000 रुपये ज्यादा है।

लिमिटेड एडिशन में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इसके अलावा इसमें पहले जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे जैसे कि ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD)। वहीं ब्रेकिंग का भी ख्याल रखा गया है, इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), प्री-टेंशनर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट और फोर्स लिमिटर्स साथ ही ISOFIX चाइल्ड सीट भी दिए गए हैं।

इंजन: लीवा के लिमिटेड एडीशन में  1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और और 1.4 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। पहले इसके पेट्रोल इंजन की बात करते हैं। इसका 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन 79bHP की पावर जेनरेट करता है। यह 4 सिलेंडर का इंजन है। यह इंजन 79 बीएचपी की पावर 5,600 RPM पर जेनरेट करता है। वहीं 3,100 RPM पर यह 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं अब डीजल इंजन की बात करते हैं। इसका 1.4 लीटर का डीजल इंजन 67bHP की पावर जेनरेट करता है। यह 4 सिलेंडर का इंजन है। यह इंजन 67 बीएचपी की पावर 3,800 RPM पर जेनरेट करता है। वहीं 1,800-2,400 RPM पर यह 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App