scorecardresearch

मात्र 999 रुपये देकर खरीद सकते हैं स्पोर्टी डिजाइन वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक जो देती है सिंगल चार्ज में 180 km की रेंज

Tork Kratos ने पेश की हैं दो नई इलेक्ट्रिक बाइक जो देती हैं स्पोर्टी डिजाइन के साथ लंबी रेंज, जानें यहां बाइक और बुकिंग प्रोसेस की पूरी डिटेल।

Tork Kratos । Electric Bike । Kratos R
Tork Kratos की नई इलेक्ट्रिक बाइक देती हैं लंबी रेंज के साथ प्रीमियम फीचर्स, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो-KARTOS)

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं जिसमें नया नाम टॉर्क क्राटोस (Tork Kratos) जुड़ गया है।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली टॉर्क क्राटोस भारत के घरेरू मार्केट में एक आकर्षक डिजाइन और लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर किया है जिसे दो वेरिएंट Kratos और Kratos R के रूप में लॉन्च किया गया है।

कंपनी ने इस बाइक को न सिर्फ लंबी रेंज वाला बनाया है बल्कि इसमें प्रीमियम फीचर्स के साथ स्पोर्टी डिजाइन भी दिया गया है जो इसके और आकर्षक बनाता है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक में दी गई बैटरी और मोटर पावर की बात करें तो इसमें 4 kWh, 48V क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसके साथ 7.5 Kw की पावर वाली मोटर दी गई है जो 28 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक 180 किलोमीटर की रेंज देती है जिसके साथ 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है।

बाइक की स्पीड को लेकर कंपनी का एक और दावा है कि ये बाइक महज 4 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर लेती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज)

कंपनी ने इस बाइक को पेश करने के साथ ही इसकी प्री बुकिंग भी शुरू कर दी है जिसके लिए कंपनी ने 999 रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

(ये भी पढ़ेंस्पोर्टी डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 100 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत)

अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं, कंपनी की तरफ से इस बाइक की डिलीवरी अप्रैल 2022 में की जाने की बात कही गई है।

बात करें इस बाइक की कीमत के बारे में तो कंपनी ने इस बाइक के स्टैंडर्ड वेरिएंट क्राटोस की शुरुआती कीमत 1,02,499 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तय की है और इसके दूसरे वेरिएंट क्राटोस आर की शुरुआती कीमत 1,17,499 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐप बेस्ट कनेक्टिविटी, जियो फेसिंग, फाइंड माय व्हीकल, क्रैश अलर्ट, के अलावा वेकेशन और ट्रैक के नाम से दो ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.