ताज़ा खबर
 

इन 5 वजहों से लोगों की पहली पसंद बनी है Maruti S-Presso! शुरुआती कीमत महज 3.7 लाख रुपये, देती है 31Km का माइलेज

Maruti S-Presso को कंपनी ने मिनी एसयूवी कैटेगरी में रखा है, छोटी कार होने के बावजूद यह कार अपने सेग्मेंट में बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस और आधुनिक फीचर्स के लिए मशहूर है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ CNG वैरिएंट में भी उपलब्ध है।

Maruti S-Presso Price, Maruti S-Presso Features, Maruti S-Presso Mileage, Maruti S-Presso Detail, Maruti S-Presso Reason to buy, Maruti S-Presso SpecificationMaruti S-Presso पेट्रोल इंजन के साथ CNG वैरिएंट में भी उपलब्ध है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में बाजार में अपनी छोटी कार Maruti S-Presso को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी डिजाइन वाली कार को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में उप पांच वजहों के बारे में बताएंगे जिसके चलते लोग इस कार को खरीद रहे हैं। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में-

1)- छोटी कार में दमदार इंजन: नई Maruti S-Presso में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। हाल ही में इसके CNG वैरिएंट को भी बाजार में लांच किया गया है। इसमें भी कंपनी ने उसी 1 लीटर की क्षमता के इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 59PS की पावर और 78Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

2)- शानदार माइलेज: मारुति की अन्य छोटी कारों की तरह यह कार भी बेहतर माइलेज प्रदान करती है। इसका मैनुअल वर्जन एक लीटर पेट्रोल में 21.4 किलोमीटर तक का सफर करता है। वहीं इसका ऑटोमेटिक वैरिएंट 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इसके अलावां इस कार का CNG वैरिएंट 31.2 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज प्रदान करती है।

3)- खास एसयूवी डिजाइन: इस कार को मारुति के एरीना शोरूम के जरिए बेचा जाता है। यह कार कुल तीन वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, एल और वी में आती है। कंपनी ने इस कार को खास एसयूवी लुक और डिजाइन दिया है। कार में ब्लैक प्लास्टिक की क्लैडिंग भी दी गई है, जो इसके लुक को और भी बेहतर बनाता है। कम कीमत में उंची कार के शौकीनों के लिए यह कार बेहद ही शानदार विकल्प है। इसमें 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इसके अलावां इसमें ऑफरोडिंग का भी मजा मिलता है।

4)- मिलते हैं यह खास फीचर्स: Maruti S-Presso में कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे रही है, जिसे एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां इस कार में फ्रंट पावर विंडो और कीलैस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में सेफ्टी फीचर्स का भी बखूबी ध्यान रखा गया है, इसमें ड्राइवर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। यानी की यह फीचर सभी वैरिएंट्स में मिलते हैं। इसके अलावां टॉप वैरिएंट में कंपनी फ्रंट पैसेंजर एयरबैग और फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेन्शनर जैसे फीचर्स भी देती है।

5)- मजबूती बेमिसाल: शानदार फीचर्स और तकनीक के साथ ही कंपनी ने इस कार की मजबूती का भी पूरा ख्याल रखा है। S-Presso को कंपनी ने बिल्कुल नए चेचिस और अपने खास Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसका चेचिस इम्पैक्ट ऑब्जर्विंग स्ट्रक्चर से लैस है, जो कि तेज झटके को भी आसानी से सहन कर सकता है। मजबूती के मामले में भी यह कार अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर है। इस कार की कीमत 3.7 लाख रुपये से लेकर 5.13 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault की इस 2.94 लाख रुपये की कार पर मिल रही है पूरे 35,000 रुपये की छूट! जानें क्या है कंपनी का ऑफर
2 Maruti Alto से भी कम दाम में कंपनी बेच रही है WagonR और Swift जैसी कारें! कीमत 2 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 Datsun की कारों पर मिल रही है भारी छूट! होगी पूरे 54,500 रुपये की बचत, जानिए क्या है कंपनी का ऑफर
ये पढ़ा क्या?
X