ताज़ा खबर
 

भारत की टॉप 5 बजट कारें, जो देंगी दमदार सुरक्षा के साथ माइलेज और  प्रीमियम फीचर्स, देखें लिस्ट

अगर आप भी कम बजट में एक ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जिसमें आपको मिले सेफ्टी के साथ माइलेज और प्रीमियम फीचर्स, तो यहां देखें पूरी लिस्ट

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 28, 2021 10:33 AM
Top 5 budget cars in India with mileage  premium features and safety Altroz XUV300 Nexon Vitara Brezza  Marazzoसेफ्टी के मामले में देश की टॉप 5 कारें, देखें लिस्ट। (फोटो- TATA)

भारत में कार खरीदने से पहले लोग कार की माइलेज, फीचर्स और बजट पर ध्यान देते थे लेकिन अब लोगों के बीच कार की सुरक्षा को लेकर लोगों की जागरूकता बढ़ी है जिसके बाद कार कंपनियों ने भी कार के सेफ्टी फीचर्स पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दिया है।

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं एक कार जिसमें माइलेज, फीचर्स और बजट के अलावा सेफ्टी पर भी फोकस हो, तो हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की वो पांच काम जो सुरक्षा के लिहाज से बेहतर साबित हुई हैं।
तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कि कौन सी हैं वो पांच कारें जो माइलेज, बजट और सुरक्षा के लिहाज से बेस्ट हैं।

1. Tata Altroz: वैसे तो टाटा अपनी गाड़ियों की मजबूती के लिए जानी जाती है लेकिन टाटा की अल्ट्रॉज एक ऐसी प्रीमियम हैचबैक कार है जिसको कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इस कार के सेफ्टी फीचर्स पर नजर डालें तो कार की दोनों फ्रंट सीट पर एयर बैग दिए गए हैं।

एबीएस, ईबीडी के अलावा रियर पार्किंग सेंसर, और स्पीड वार्निंग अलार्म दिए गए हैं। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में म 5 स्टार मिले हैं। ये कार 5.44 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

2. Mahindra XUV300: महिंद्रा की ये कार कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसको पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। इस कार को तमाम लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स से लोड किया गया है जिसमें एबीएस, चाइल्ड सीट एंकर, कॉर्नर ब्रेकिंग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, हिल स्टार्ट असिस्टेंस, सीट बेल्ट रिमाइंडर अलार्म, जैसे फीचर्स शामिल है।

इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में मिली है 5 स्टार रेटिंग। ये कॉम्पैक्ट एसयूवी 7.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

3. Tata Nexon: टाटा की ये कार एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसको पेट्रोल औज डीजल दो इंजन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। कार में सेफ्टी फीचर्स को ध्यान में रखकर कार की दोनों फ्रंट सीट पर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल स्टार्ट और हिल कंट्रोल असिस्टेंट के अलावा एसपी और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में मिली है 5 स्टार रेटिंग। ये कार 6.99 लाख की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उपलब्ध है।

4. Maruti Vitara Brezza:  मारुति की विटारा ब्रेजा न सिर्फ एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है बल्कि कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। इस कार में सेफ्टी के लिहाज से चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में मिली है 4 स्टार रेटिंग। ये कार 7.34 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आती है।

5. Mahindra Marazzo: महिंद्रा की ये कार कार ये एक शानदार कार है जिसमें सुरक्षा को ध्यान रखते हुए चाइल्ड प्रोटेक्शन और एडल्ट प्रोटेक्शन फीचर मिला है। इसमें फ्रंट की दोनों सीटों पर एयरबैग, चार एबीएस चैनल के अलावा एसबीआर, जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में मिल है 4 स्टार रेटिंग। ये कार 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मौजूद है।

Next Stories
1 फैमिली के लिए Maruti Baleno ले जाएं घर, 6 लाख रुपये कीमत, इतनी देनी होगी EMI
2 दमदार माइलेज और फीचर्स से लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये टॉप 5 बजट कारें, देखें लिस्ट
3 एलन मस्क की Tesla को भारत में हो सकता है बड़ा घाटा, वजह है चीन से आई ये खबर
ये पढ़ा क्या?
X