ताज़ा खबर
 

परिवार बड़ा है और बजट छोटा, तो 8 लाख से कम में खरीदें, ये 7 सीटर कारें

अगर आपका परिवार बड़ा है और एक बड़ी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां मिलेंगी आपको टॉप 5 कार जो आती हैं बजट के अंदर।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 29, 2021 10:55 AM
Top 5 big 7 seater budget cars under 8 lakhs with good mileage and premium featuresये पांच बड़ी कारें छोटे बजट में। (फोटो- LINE17.COM)

भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है कि अब लोग 5 सीटर प्रीमियम कारों के साथ साथ बड़ी 7 सीटर कारों की भी खासी डिमांड करने लगे हैं जिसको देखते हुए तमाम प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने लोगों की बड़ी जरूरत को ध्यान में रखते हुए 7 सीटर कारों के नए मॉडल बाजार में लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं।

अगर आपका परिवार है बड़ा लेकिन बजट है कम तो हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही चुनिंदा कारों के बारे में जो न सिर्फ आपके बजट के अंदर आएंगी बल्कि माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में बड़ी लग्जरी कारों को टक्कर भी देंगी।

ये पांच 7 सीटर कारें जो आपके बजट में आएंगी एकदम फिट

1. Maruti Suzuki Eco: मारुति ईको को कंपनी ने चार वेरिएंट में उतारा है जिसमें जिसमें 5 सीटर और 7 सीटर का विकल्प मौजूद है। इस कार में कंपनी ने दिया है 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन जो 73 पीएस पावर और 98 एनएम टार्क जनरेट करता है।

कार की माइलेज पेट्रोल पर 16.11 किलोमीटर है जो सीएनजी पर बढ़कर 22 किलोमीटर तक पहुंच जाती है। सेफ्टी के लिए इस कार में ड्राइवर सीट पर एयर बैग, एबीएस और ईबीडी, सीटबेल्ट रिमाइंडर के अलावा रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है।

इस कार की शुरुआती कीमत 4.08 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल तक जाते-जाते 5.29 लाख हो जाती है।

2. Datsun Go Plus: कंपनी ने इस कार को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है जो 77 पीएस की पावर र 104 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5 स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है इसके अलावा 5 स्पीड सीवीटी का विकल्प भी दिया गया है।

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कार में एबीएस, ईबीडी, ब्रेस असिस्ट, फ्रंट सीट पर डुअल एयर बैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर के अलावा 7 इंच का इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस 7 सीटर कार की शुरुआती कीमत है 4.19,999 रुपये जो टॉप मॉडल तक जाते जाते 7 लाख तक पहुंच जाती है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

3. Renault Triber: रेनॉल्ट ट्राइबर में 1लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 999 सीसी का है। ये कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस कार की माइलेज 20.0 किलोमीटर है। ये कार 5.30 लाख की शुरुआती कीमत के साथ आती है जो टॉप मॉडल तक जाते-जाते 7.82 लाख रुपये की हो जाती है।

4. Maruti Ertiga: मारुति ने इस 7 सीटर कार के चार वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं जिसमें 1.5 लीटर वाला इंजन दिया गया है जो 105 पीएस पावर और 138 एनएम टार्ट जनरेट कर सकता है। इस कार के लिए कंपनी सीएनजी किट का भी ऑप्शन दे रही है। कार की माइलेज 26.08 किलोमीटर है। ये कार 7.81 लाख रुपये की शुरुआती कीमत साथ उपलब्ध है।

5. Mahindra Bolero: महिंद्रा बोलेरो में कंपनी ने सिर्फ डीजल वेरिएंट दिया है। इसका इंजन 1498 सीसी का है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। ये महिंद्रा की सबसे ज्यादा मजबूत और बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। बोलेरो की शुरुआती कीमत 8.17 लाख रुपये है।

Next Stories
1 सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त नहीं बरती ये 5 सावधानियां, तो पैसा और वक्त दोनों होंगे बर्बाद
2 Harley Davidson की भारत में री-एंट्री, लॉन्च की 35 लाख रुपये तक की बाइक, जानिए पूरी डिटेल
3 S-Presso: 4 लाख रुपये से भी कम में मिल रही मारुति की ये कार, जानिए कितनी देनी होगी EMI
आज का राशिफल
X