ताज़ा खबर
 

हाई रेंज के साथ आने वाले टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो देंगे कम दाम में ज्यादा मुनाफा

अगर आप भी तलाश में हैं ज्यादा रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो यहां जानिए कौन से हैं कम दाम में ज्यादा रेंज देने वाले टॉप 5 स्कूटर

Top 5 best selling electric scooters in India with highest range at low priceये हैं भारत के टॉप 5 इलेक्टिक स्कूटर। (फोटो- MOTOROIDS)

देश में जिस तरह प्रदूषण और पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ बढ़ने लगा है। चाहें इलेक्ट्रिक कार हो या इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों को स्वास्थ्य और पैसों के लिए ये इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ही भा रहे हैं।
जिसमें हम आज बता रहे हैं भारत के उन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो आपके बजट में भी फिट आएंगे और देंगे पेट्रोल स्कूटर से ज्यादा माइलेज। तो आइए जानते हैं वो टॉप 5 स्कूटर जो आपके बजट में आकर देंगे सबसे ज्यादा रेंज और फीचर्स।

ये हैं भारत में सबसे ज्यादा रेंज देने वाले स्कूटर

1. Enigma Crink : इस कंपनी के द्वारा लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर के तीन वेरिएंट अभी मार्केट में उपलब्ध हैं। कंपनी ने इस स्कूटर में लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर तक चलती है। इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे लगते हैं। जिसको आप अपने ऑफिस घर या दूसरी जगह पर आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

2. Bajaj Chetak Electric: बजाज ने टू-व्हीलर्स की रेंज में अब पेट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी फोकस करना शुरू कर दिया है जिसका नतीजा है बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक कंपनी ने इस पुराने स्कूटर को नए अवतार में उतार कर लोगों को वही पुरानी फीलिंग्स देने की कोशिश की है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

बजाज चेतक में कंपनी ने 3 किलोवाट का बैटरी पैक दिया है। इस स्कूटर को चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। इसकी रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 95 किलोमीटर चलता है।

3. Okinawa Ridge: ओकिनावा रिज एक लाइटवेट स्कूटर है जो टीवीएस पेप की तरह फील देता है। रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटी एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किलोमीटर चलती है। इस स्कूटी में आपको मिलेगी आपको 60 किलोमीटर की टॉप स्पीड। ये इलेक्ट्रिक स्कूटी 43,702 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

4. TVS iQube: टीवीएस ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब के नाम से बाजार में उतार है जिसमें 4.4 किलोवाट कैपिसिटी वाली मोटर दी गई है। इस स्कूटर को चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। एक बार फुल चार्ज होने पर ये स्कूटर 75 किलोमीटर तक चल सकता है।

इसके अलावा ये मात्र 4.2 सेकेंड के समय में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड है 78 किलोमीटर प्रतिघंटा। टीवीएस आईक्यूब की शुरुआती कीमत 1.15 लाख रुपये है।

5. Hero Optima: हीरो का ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 50 किलोमीटर तक चल सकता है जिसमें आपको मिलेगी 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड। हीरो ऑप्टिमा 41,770 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

Next Stories
1 Ford EcoSport SUV खरीदें 3.84 लाख रुपये में, इतनी बनेगी मंथली EMI
2 Royal Enfield Bullet 350 बाइक खरीदें 72 हजार में, मिलेगी 1 साल की वारंटी, जानिए पूरा ऑफर
3 टाटा मोटर्स की नई पेशकश, घर ले जाएं Tata Tiago कार, मात्र 3555 रुपये की मंथली EMI पर
यह पढ़ा क्या?
X