ताज़ा खबर
 

Hyundai से लेकर Kia तक, 7 लाख के बजट में टॉप 3 सनरूफ कार , देखें पूरी लिस्ट

अगर आप एक सनरूफ कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जानिए कम बजट में बेस्ट ऑप्शन।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: June 3, 2021 4:39 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर। (फोटो- LINE17)

भारत का ऑटो सेक्टर इतना विशाल है कि इसमें हर बजट और हर फीचर की कार मौजूद है। जिसमें हर व्यक्ति की ही चाहत होती है कि वो कम से कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स वाली कार खरीद सके।

जिसमें आज हम बताने जा रहे हैं एक ऐसे प्रीमियम फीचर के बारे में जिसकी हाल के वर्षों में डिमांड काफी बढ़ी है। हम बात कर रहे हैं कार की छत में लगने वाले सनरूफ की जिसको कार में एक प्रीमियम फीचर के रूप में देखा जाता है।

वैसे तो जिन कारों में ये सनरूफ का फीचर आता है वो काफी महंगी होती है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन कारों के बारे में जो सनरूफ के प्रीमियम फीचर के साथ आती हैं मात्र 7 लाख रुपये के बजट में। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कौन की हैं वो टॉप 3 कार।

1. Kia Sonet: किआ मोटर्स जिन तीन गाड़ियों में के साथ भारत में मौजूद है उनमें से एक है किया की सोनेट। कंपनी ने इस कार को तीन इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया है। जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

किआ सोनेट में सनरूफ के प्रीमियम फीचर के साथ पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एबीएस, ईबीडी, सभी सीटों पर एयरबैग और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 6.79 लाख रुपये है।  (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

2. Hyundai i20: हुंडई की ये कार कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कारों में एक है। हुंडई ने इस कार को 4 वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस कार में सनरूफ के फीचर के साथ सभी सीटों पर एयरबैग, ईएससी, रियर पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 6.85 लाख रुपये है।

3. Hyundai Venue: हुंडई की ये कार अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार है जिसको कंपनी ने तीन इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया है। जिसमें पहला इंजन 1493 सीसी का डीजल इंजन है दूसरा 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन है और तीसरा 998 सीसी का पेट्रोल इंजन है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

कार में सनरूफ के प्रीमियम फीचर के साथ पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एबीएस, एसी, ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स पर एयर बैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 6.92 लाख रुपये है जिसको कंपनी द्वारा दिए जा रहे कई डिस्काउंट ऑफर के जरिए और कम किया जा सकता है।

Next Stories
1 Maruti Suzuki की बादशाहत को बड़ा झटका, इस सेगमेंट में पछाड़ कर Hyundai और Kia की जोड़ी बनी नंबर एक
2 मात्र 30 हजार की डाउन पेमेंट और 7 दिनों की मनी बैक गारंटी के साथ 2 लाख में खरीदें Skoda Fabia
3 जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 3 इलेक्ट्रिक कार, कम कीमत में मिलेगी 400 किलोमीटर तक की लंबी रेंज
ये पढ़ा क्या?
X