scorecardresearch

Top 3 Low Budget Sports Bike: कम बजट में आकर्षक डिजाइन और बढ़िया माइलेज के साथ मिलती हैं ये टॉप 3 सस्ती स्पोर्ट्स बाइक

Sports Bike पसंद करते हैं तो बस 2 मिनट में पढ़ें उन 3 स्पोर्ट्स बाइक की डिटेल जो कम बजट में मिलती हैं।

Top 3 Low Budget Sports Bike: कम बजट में आकर्षक डिजाइन और बढ़िया माइलेज के साथ मिलती हैं ये टॉप 3 सस्ती स्पोर्ट्स बाइक
Top 3 Sports Bikes जो कम बजट में डिजाइन और माइलेज के मामले में आपका बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। (फोटो-YAMAHA)

Sports Bike Segment टू व्हीलर सेक्टर का एक पॉपुलर सेगमेंट है जिसमें एंट्री लेवल से लेकर हाई रेंज वाली रेसिंग बाइक भी मौजूद हैं जिसमें सबसे बजाज, यामाहा, सुजुकी और यामाहा जैसी कंपनियों की बाइक सबसे ज्यादा संख्या में मिलती हैं।

टॉप 3 स्पोर्ट्स बाइक (Top 3 Sports) बाइक की कंप्लीट डिटेल में आप जानेंगे इनकी कीमत, माइलेज और ब्रेकिंग सिस्टम की डिटेल ताकि आप अपने लिए एक सही विकल्प चुन सकें।

Top 3 Sports Bike Full Details

Hero Xtreme 200S

हीरो एक्स्ट्रीम 200एस अपनी कंपनी के साथ इस सेगमेंट की सस्ती बाइकों में से एक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.34 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।

Hero Xtreme 200S Engine

इस स्पोर्ट्स बाइक में कंपनी ने 199.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 18.08 पीएस की पावर और 16.15 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

Hero Xtreme 200S Braking System

की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

Suzuki Gixxer SF

सुजुकी जिक्सर एसएफ स्टाइलिश और स्पीड वाली स्पोर्ट्स बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया है और इसकी एक्स शोरूम कीमत (दिल्ली) 1.37 लाख रुपये है।

Suzuki Gixxer SF Engine

इस बाइक में 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। यह इंजन 13.6 पीएस की पावर और 13.8 एनएम का पीक टॉ़र्क जनरेट करता है।

Suzuki Gixxer SF Braking System

सुजुकी जिक्सर में कंपनी ने फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है। साथ में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को भी लगाया गया है।

Yamaha R15S

यामाहा आर15एस इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा स्टाइलिश स्पोर्ट्स बाइक्स में से एक है और इस बाइक का सिर्फ एक स्टैंडर्ड वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध है।

Yamaha R15S Engine

यामाहा आर15एस में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 155 सीसी का इंजन लगाया है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस इंजन से 18.6 पीएस की पावर और 14.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट होता है।

Yamaha R15S Braking System

इस बाइक में डबल डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-11-2022 at 04:51:10 pm
अपडेट