कम कीमत में दमदार स्टाइल और स्पीड के साथ आती हैं 200cc सेगमेंट की ये टॉप 3 बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल

दमदार इंजन और स्पीड वाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जानें 200cc सेगमेंट की इन टॉप 3 कम बजट में आने वाली बाइकों की पूरी डिटेल।

Top 3 Sports Bikes 200cc
कम बजट में आती हैं ये टॉप 3 स्पोर्ट्स बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो-HERO)

देश के टू-व्हीलर सेक्टर में स्पोर्ट्स और क्रूजर बाइक का सेगमेंट काफी छोटा है लेकिन इसे पसंद करने वाले लोगों की संख्या काफी बड़ी है।

अगर आप भी स्पोर्ट्स और क्रूजर बाइक का शौक है लेकिन इन बाइकों की ज्यादा कीमत के चलते इन्हें कभी खरीदने का बजट नहीं बना सके।

तो यहां हम बताने जा रहे हैं 200 सीसी सेगमेंट की उन टॉप 3 बाइकों की पूरी डिटेल जो कम बजट में दमदार इंजन और स्टाइल के साथ आती हैं।

Hero Xtreme 200S: हीरो एक्सट्रीम 200 एस एक आकर्षक डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है।
इस बाइक में दिया गया है 199.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो ऑयल कूल्ड तकनीक पर आधारित इंजन है।

यह इंजन 18.08 पीएस की पावर और 16.45 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।
बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 40 से 54 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 1.27 लाख है।

Bajaj Avenger Cruise 200: बजाज एवेंजर अपनी कंपनी की एक पॉपुलर क्रूजर बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट में ही लॉन्च किया है।
इस बाइक में दिया गया है 220 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो कि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित इंजन है।

यह इंजन 19.03 पीएस की पावर और 17.55 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल का एबीएस सिस्टम भी दिया गया है।

माइलेज को लेकर बजाज का का दावा है कि ये बाइक 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 1.32 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 400 रुपये के पेट्रोल में दिल्ली से केदारनाथ पहुंचा देगी ये बाइक, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

TVS Apache RTR 200 4V: टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 कंपनी वो स्पोर्ट्स बाइक है जिसे रेसिंग के दीवाने खासतौर पर पसंद करते हैं। कंपनी ने इस बाइक के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

इस बाइक में दिया गया है सिंगल सिलेंडर वाला 197.75 सीसी का इंजन जो 20.82 पीएस की पावर और 17.25 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो टीवीएस ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

इस अपाचे की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 37 से 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 1.33 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत में 57676 कारें वापस मंगवाएगी HONDA, मुफ्त में बदलेगी एयरबैगautomobiles, industry, honda cars india, honda airbags, honda civic, honda city, honda jazz, airbags replacement in honda
अपडेट