मिड रेंज में आने वाली 200cc की टॉप 3 स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक, जो देती हैं जबरदस्त स्टाइल के साथ दमदार पावर

200cc की बाइक खरीदने से पहले यहां जान लें इस सेगमेंट की टॉप 3 लो बजट बाइकों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Top 3 Mid Range Sports Bikes
मिड रेंज में जबरदस्त स्टाइल और पावर के साथ आती हैं 200cc सेगमेंट की ये टॉप 3 बाइक। (फोटो- BAJAJ)

टू-व्हीलर सेक्टर के बाइक सेगमेंट में आपको 100 सीसी की माइलेज वाली बजट बाइक के साथ 650 सीसी का तक की क्रूजर और एडवेंचर बाइक आसानी से मिल जाती हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं इस सेगमेंट की 200 सीसी स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक के बारे में जो कम बजट में देती हैं दमदार डिजाइन के साथ स्पीड और पावर।

अगर आप भी एक 200 सीसी की बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं देश की इन टॉप 3 200 सीसी बाइकों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Honda Hornet 2.0: होंडा हॉर्नेट एक एग्रेसिव डिजाइन वाली एडवेंचर बाइक है जिसके कंपनी ने दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

इस बाइक के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 184 सीसी का इंजन दिया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 17.23 पीएस की अधिकतम पावर और 16.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है, कंपनी ने इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।

इस बाइक की माइलेज को लेकर होंडा का दावा है कि ये 57 .35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.32 लाख रुपये हो जो टॉप मॉडल में जाने पर 1.34 लाख रुपये तक हो जाती है।

Bajaj Pulsar NS200: बजाज पल्सर एनएस 200 अपनी कंपनी की एक पॉपुलर स्पोर्ट्स बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक ही वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस बाइक में दिया गया है 199.5 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है, यह इंजन 24.5 पीएस की पावर और 18.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है, माइलेज को लेकर बजाज का दावा है कि ये बाइक 40.84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.33 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

TVS Apache RTR 200 4V: टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी अपाचे सीरीज की एक पॉपुलर बाइक है जिसे दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है।

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 197.7 सीसी क इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 20.82 पीएस की पावर और 17.25 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, बाइक की माइलेज को लेकर टीवीएस का दावा है कि ये स्पोर्ट्स बाइक 37 से 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.33 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 1.38 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत में 57676 कारें वापस मंगवाएगी HONDA, मुफ्त में बदलेगी एयरबैगautomobiles, industry, honda cars india, honda airbags, honda civic, honda city, honda jazz, airbags replacement in honda
अपडेट