ताज़ा खबर
 

Tata से लेकर Hyundai तक 6 लाख के बजट में आने वाली प्रीमियम सेडान कारें, जो देती हैं 25 kmpl तक की माइलेज

अगर आप कम बजट में एक प्रीमियम सेडान कार खरीदने की इच्छा रखते हैं तो यहां जानिए उन टॉप सेडान कारों की पूरी जानकारी जो आती है मात्र 6 लाख के बजट में।

6 लाख के बजट में आने वाली टॉप सेडान कार। (फोटो- HYUNDAI)

भारत के ऑटो सेक्टर में आज हर सेगमेंट की कार मौजूद है जिसकी एक बड़ी रेंज आपको मिल जाएगी। चाहें वो हैचबैक हो या सेडान, एमयूवी हो या एसयूवी। तमाम कार कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा ने ग्राहकों के सामने एक सेगमेंट की कई गाड़ियों का ऑप्शन सामने रख दिया है।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं सेडान सेगमेंट की जिसमें कंपनियां अपनी सेमी लग्जरी कार बनाती हैं जिसमें मिलते हैं लग्जरी फीचर्स वो भी कम दाम में। अगर आप भी एक सेडान कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं भारत की उन टॉप 3 कारों के बारे में जो आती हैं 6 लाख के बजट में लग्जरी फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ।

1. Tata Tigor:  टाटा की ये कार कंपनी की बेस्ट सेडान कार में से एक है जिसमें 1199 सीसी का इंजन दिया गया है। ये इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट है। इसके अलावा कार में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा टिगोर की माइलेज की बात करें तो ये कार एक लीटर तेल की खपत पर 20.3 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। टिगोर की शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपये है।

2.Maruti Dzire: मारुति की ये कार कंपनी सेडान सेगमेंट की कार है जो कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में है। इस कार को इसकी माइलेज और फीचर्स के चलते खासा पसंद किया जाता है।
कंपनी ने इस कार को 4 वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस कार में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एलईडी हैडलैंप, पुश बटन स्टार्ट, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के अलावा फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग्स, आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर हिल होल्ड, जैसे फीचर्स दिए गए हैं। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 24.12 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। मारुति डिजायर की शुरुआती कीमत 5.98 लाख रुपये है।

 3. Hyundai Aura: हुंडई की ये ऑरा कार कंपनी की एक प्रीमियम सेडान कार है। जिसको कंपनी ने 5 वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।

इसके अलावा इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग पैनल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लवबॉक्स, जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार की माइलेज को लेकर दावा है कि ये कार 25.4 किलोमीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है। ऑरा की शुरुआती कीमत 5.97 लाख रुपये है।

Next Stories
1 मात्र 20 हजार में 1 साल की वारंटी के साथ खरीदें, 90kmpl माइलेज वाली Bajaj CT 100
2 Maruti से लेकर Renault तक ये हैं 3 लाख के शुरुआती बजट में आने वाली कारें, देखें पूरी लिस्ट
3 Maruti Vs Mahindra: Ignis या KUV100 कौन है कीमत, माइलेज और फीचर्स में बेस्ट माइक्रो SUV
ये पढ़ा क्या?
X