25 kmpl तक का माइलेज देती हैं, 10 लाख के बजट में आने वाली ये टॉप 3 सेडान

अगर आप कम बजट में एक प्रीमियम सेडान खरीदने का विचार कर रहे हैं तो ये टॉप 3 कार हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन।

Top 3 Mileage Sedan
10 लाख के बजट में 25 kmpl तक का माइलेज देती हैं ये कारें। (फोटो- HYUNDAI)

भारत के कार सेक्टर में जिन कारों की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है वो हैं हैचबैक और सेडान कार। हैचबैक कार अपनी कम कीमत और माइलेज के लिए बिकती हैं तो सेडान कार अपने प्रीमियम फीचर्स के चलते।

लेकिन आज हम आपको यहां उन सेडान कारों की पूरी जानकारी दे रहे हैं जिनमें आपको प्रीमियम फीचर्स तो मिलेंगे ही लेकिन उसके साथ मिलेगी 25 किलोमीटर तक की माइलेज जो आपको अब तक हैचबैक कारों में ही मिलती आई है। जिसमें हम आपको इन कारों की कीमत, फीचर्स माइले और तमाम तरह की जानकारी देंगे जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी होता है।

1. Hyundai Verna: हुंडई की ये वरना कार कंपनी की सबसे प्रीमियम सेडान कार है। इसके स्पोर्टी डिजाइन और प्रीमियम फीचर्स के चलते इसे काफी पसंद किया जाता है। हुंडई ने इस कार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिया है। जिसमें 1493 सीसी का डीजल इंजन और 1497 सीसी का पेट्रोल इंजन है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एबीएस, एसी, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फ्रंट फॉग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार अलग-अलग फ्यूल वेरिएंट में 17.7 ले 25 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 9.19 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

2. Honda Amaze: होंडा अमेज होंडा की एंट्री लेवल सेडान है जो अपने फीचर्स और लुक्स से लग्जरी कारों को टक्कर देती है। कंपनी ने इसको पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लॉन्च किया है। इसमें 1498 सीसी का डीजल इंजन और 1199 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के विकल्प मिलते हैं।

इस होंडा अमेज की माइलेज की बात की जाए तो यह कार पेट्रोल पर 20 किलोमीटर और डीजल पर 24.7 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 6.22 लाख रुपये है।

3. Maruti Ciaz: मारुति की सियाज कंपनी की वो प्रीमियम सेडान है जिसको इस सेगमेंट में खासा पसंद किया जाता है। इसका लुक और लग्जरी फीचर्स कार को और खास बना देते हैं। मारुति ने इसको सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है। इसमें 1462 सीसी का इंजन दिया गया है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

मारुति सियाज की माइलेज की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि ये कार 20.65 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 8.52 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X