हाईटेक टेक्नोलॉजी वाले टॉप 3 स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

ब्लूटूथ, नेविगेशन, ऐप बेस्ट कनेक्टिविटी जैसे हाईटेक प्रीमियम फीचर्स के साथ आने वाले ये हैं देश के टॉप 3 स्कूटर। यहां आप जान सकते हैं इनकी कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

Top 3 scooters with latest technology
ये हैं टॉप 3 स्कूटर जिनमें मिलते हैं माइलेज के साथ हाईटेक फीचर्स। (फोटो-TVS)

देश में बढ़ रहे स्कूटर के चलन को देखते हुए अगर आप भी एक स्कूटर लेने का मन बना रहे हैं जिसमें आपको स्टाइल के साथ माइलेज और लेटेस्ट फीचर्स मिल सकें। तो यहां जान सकते हैं देश के उन टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल जिसमें आपको स्टाइल, माइलेज, पावर और लेटेस्ट फीचर्स मिल सकते हैं वो भी आपके बजट के अंदर।

जिसमें हमने चुना है टीवीएस, हीरो, और यामाहा कंपनी के स्कूटर को जिनकी हम कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की पूरी जानकारी देने वाली हैं। ताकि आपको अपने लिए बेस्ट स्कूटर चुनते वक्त किसी तरह की परेशानी नही आए।

Hero Maestro Edge 125: हीरो मोटोकॉर्प ने अपने इस मेस्ट्रो एज को अपग्रेड करते हुए 2021 में इसका नया वर्जन पेश किया है जो लेटेस्ट और प्रीमियम फीचर्स के साथ दिया गया है।

नए मेस्ट्रो एज 125 में कंपनी ने 124.6 सीसी का बीएस6 इंजन दिया है जिसमें हीरो एक्स सेंस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 9 बीएचपी की अधिकतम पावर और 10.4 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इसके फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि इसमें दिए गए लेटेस्ट फीचर्स इस सेगमेंट में किसी और स्कूटर में नहीं मिलेंगे। जिसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, डिजिटल स्पीडोमीटर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इस स्कूटर को कंपनी ने मौजूदा रंगों के अलावा दो नए रंगों में लॉन्च किया है। इस मेस्ट्रो की शुरुआती कीमत 72,250 रुपये है।

Yamaha Fascino 125 FI: यामाहा ने अपने फसीनो स्कूटर को नए अपडेट के साथ लॉन्च किया है जिसमें नए फीचर्स को जोड़ा गया है। इस फसीनो में कंपनी ने 125 सीसी का इंजन दिया है जो ब्लू कोर तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

(ये भी पढ़ेंएक बार टैंक फुल करने पर दिल्ली से कश्मीर पहुंचा देगी, ये दमदार माइलेज वाली बाइक)

इस स्कूटर में कंपनी ने ब्लूटूथ के साथ यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप दिया है। इसके साथ ही इसमें साइट स्टैंड कट ऑफ स्विच, मल्टी फंक्शन वाली की, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फसीनो की शुरुआती कीमत 70 हजार रुपये है।

TVS NTorq 125 Race XP: टीवीएस ने अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटरों में से एक एनटॉर्क की सफलता को भुनाने के लिए इसका अपग्रेड मॉडल लॉन्च किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 125 सीसी की इंजन दिया है। यह सिंगल सिलेंडर वाला इंजन 10 बीएचपी की पावर और 10.8 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

एनटॉर्क के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें डुअल राइडिंग मोड्स के साथ एक्सपी अपडेट कनेक्टिविटी का फीचर दिया है जो समार्टस्सोनेक्ट से कनेक्ट है। इसके साथ ही इसमें वॉयस असिस्ट, नेविगेशन, कंसोल ब्राइटनेस एडजस्टमेंट के साथ टू नॉट डिस्टर्ब जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। टीवीएस ने एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी को 83,275 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X