सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

नई कार खरीदने का प्लान है तो उससे पहले यहां जान लें सबसे कम कीमत में आने वाली उन टॉप 3 कारों की पूरी डिटेल, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग।

Tata Altroz
Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार हासिल करने वाले ये टॉप 3 कार कीमत में भी बहुत किफायती हैं। (फोटो-TATA)

नई कार खरीदते वक्त लोग उसकी माइलेज, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, कीमत और तमाम पहलुओं पर ध्यान देते हैं लेकिन अक्सर जिस चीज जो नजरअंदाज कर दिया जाता है वो हैं कार के सेफ्टी फीचर्स और सेफ्टी रेटिंग।

इसलिए अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जान लें देश की उन टॉप 3 कारों की पूरी डिटेल जो बहुत कम कीमत में आती हैं और इनको मिली है ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग।

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट की 5 स्टार रेटिंग का मतलब होता है कि ये कार सड़क पर चलने के लिए काफी सुरक्षित है जिसमें दुर्घटना होने पर कार में बैठे यात्रियों की जान का जोखिम काफी कम हो जाता है।

Tata Punch:  टाटा पंच अपनी कंपनी और इस देश की सबसे सस्ती और सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में टाटा पंच का एडल्ट ऑक्यूपेंसी स्कोर 17 में से 16.45 रहा जिसके चलते ये बनी है 5 स्टार रेटिंग वाली सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी।

इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें मिलता है 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वाइपर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स, टाटा पंच की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 9.09 लाख रुपये हो तक हो जाती है।

Tata Altroz: टाटा अल्ट्रोज अपनी कंपनी की एक पॉपुलर कार है जिसे ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल हुए है।

ग्लोबल एनकैप द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में टाटा अल्ट्रोज को एडल्ट ऑक्यूपेंसी में 17 में 16.13 अंक हासिल हुए हैं जिसके चलते ये अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार बन चुकी है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

टाटा अल्ट्रोज के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं इस टाटा अल्ट्रोज कार की शुरुआती कीमत 5.84 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 9.59 लाख रुपये तक हो जाती है।

(ये भी पढ़ें प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

Mahindra XUV300:  महिंद्रा एक्सयूवी 300 अपनी कंपनी की एक पॉपुलर एसयूवी है जिसे कंपनी ने नए अपडेट के साथ मार्केट में उतारा है जिसे मिली है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग।

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में महिंद्रा एक्सयूवी 300 को एडल्ट ऑक्यूपेंसी में 17 में से 16.42 अंक हासिल हुए थे जिसके बाद ये अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित एसयूवी बन चुकी है।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में दिए हैं 7 एयरबैग जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है इसके अलावा इसमें कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को भी दिया गया है महिंद्रा एक्सयूवी 300 की शुरुआती कीमत 7.95 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 13.46 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Bajaj CT100B लॉन्‍च: 30990 रुपए की बाइक, एक लीटर में चलेगी 99.1 किलोमीटरBajaj CT100B, Bajaj CT100B lauched, Bajaj CT100B price, Bajaj CT100B specification, Bajaj CT100B design, Bajaj CT100B, BAJAJ AUTO, bajaj v, automobile news