भारत की सबसे सुरक्षित टॉप 3 कारें, जिनको मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग

अगर आप कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए भारत की उन टॉप 3 कारों के बारे में जिनको मिली है Global NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग।

Tata Altroz
ये हैं भारत की टॉप 3 सबसे सुरक्षित कार। (फोटो- TATA)

भारत में कार खरीदते वक्त हर वक्ति तमाम फीचर्स पर ध्यान देते हैं लेकिन सेफ्टी फीचर्स को अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। जो दुर्घटना होने की स्थिति में काफी नुकसानदायक साबित होता है।

अगर आप किसी भी सेगमेंट की कार खरीदने की सोच रहे हैं तो उस कार के तमाम फीचर्स के साथ उसके सेफ्टी फीचर्स पर भी जरूर ध्यान दें ताकि आप खुद के साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकें।

जिसमें आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की टॉप 5 कारों के बारे में जो आपको सड़कों पर देंगी बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ तमाम अपडेट फीचर्स वो भी आपके बजट के अंदर। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कौन सी है सेफ्टी फीचर्स के मामले में बेस्ट कार।

1. Tata Altroz: टाटा की अल्टरोज कार हैचबैक सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है। ये कार न सिर्फ शानदार फीचर्स के साथ है बल्कि इसके सेफ्टी फीचर्स में फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, स्पीड वार्निंग अलार्म, रियर पार्किंग सेंसर जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कार को 5.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है।

2. Mahindra XUV300: महिंद्रा की ये कार एक कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की वो कार है जो बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में टॉप पर आ चुकी है। इस कार में सेफ्टी फीचर्स के लिए 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ओवर स्पीड अलार्म, सीट बेल्ट रिमाइंडर, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।  (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

महिंद्रा की इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 को 7.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है।

3. Tata Nexon: टाटा की ये दूसरी कार है जिसको इस लिस्ट में शामिल किया गया है। ये कार कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कार है जिसने बहुत कम समय में लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है।

सेफ्टी ध्यान में रखते हुए इस कार  फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी हिल होल्ड जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कार को 7.9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट