scorecardresearch

Top 3 Off Road Bikes India: फेस्टिव सीजन में कर रहे हैं ट्रिप प्लान, तो ये टॉप 3 बाइक हो सकती है बेस्ट ऑप्शन

Top 3 Adventure Bikes की यहां जानें पूरी डिटेल जो पसंद की जाती हैं अपने डिजाइन, माइलेज और दमदार इंजन के चलते।

Top 3 Off Road Bikes India: फेस्टिव सीजन में कर रहे हैं ट्रिप प्लान, तो ये टॉप 3 बाइक हो सकती है बेस्ट ऑप्शन
Top 3 Off Road Bikes जो लंबे रास्तों और पहाड़ों पर चलने के लिए मानी जाती हैं बेस्ट। (फोटो- ROYAL ENFIELD)

एडवेंचर बाइक सेगमेंट टू व्हीलर सेक्टर का वो सेगमेंट है जिसमें गिनती की चुनिंदा बाइक ही मौजूद हैं। इन बाइकों को एडवेंचर के शौकीन युवाओं के बीच काफी पसंद किया जाता है। अगर आप इस फेस्टिव सीजन में कहीं पहाड़ों ट्रैवलिंग या लेह लद्दाख जाने का का प्लान बना रहे हैं तो यहां जान लीजिए उन टॉप 3 बाइकों की कंप्लीट डिटेल जो आपके एडवेंचर को और ज्यादा मजेदार और सुरक्षित बना सकती हैं।

Top 3 Off Road Adventure Bikes

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड हिमालयन इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक है जो अपने रफ एंड टफ बॉडी के चलते पसंद की जाती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। टॉप वेरिएंट में ये कीमत 2.22 लाख रुपये हो जाती है।

हिमालयन में सिंगल सिलेंडर वाला 411 सीसी इंजन दिया गया है। यह इंजन एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है जो 24.8 पीएस की अधिकतम पावर और 32 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है।

रॉयल एनफील्ड माइलेज को लेकर दावा करती है कि ये हिमालयन 32.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। ये माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है।

Yezdi Adventure

यजदी एडवेंचर इस सेगमेंट की दूसरी पॉपुलर बाइक है जिसका लुक काफी हद तक रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसा है। बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2.13 लाख रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.15 लाख रुपये हो जाती है।

इस एडवेंचर बाइक में 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है जो 30.2 पीएस की पावर और 29.9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

यजदी एडवेंचर की माइलेज के बारे में बात करें तो ARAI द्वारा जो इस माइलेज प्रमाणित की गई है वो 33.07 किलोमीटर प्रति लीटर है।

KTM 250 Adventure

केटीएम 250 एडवेंचर इस सेगमेंट में मिलने वाली एक प्रीमियम ऑफ रोड बाइक है। कंपनी ने इस बाइक का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है और उसकी एक्स शोरूम कीमत 2.44 लाख रुपये है।

केटीएम एडवेंचर में सिंगल सिलेंडर वाला 248.76 सीसी का इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा है। यह इंजन 30 पीएस की पावर और 24 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। केटीएम एडवेंचर की माइलेज 38.12 किलोमीटर प्रति लीटर है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 07:07:54 pm
अपडेट