मिड रेंज में जबरदस्त स्टाइल और स्पीड के साथ आती हैं ये टॉप 3 नेकेड स्पोर्ट्स बाइक, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

अगर आप कम बजट में एक स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां पढ़ें टॉप 3 नेकेड स्पोर्ट्स बाइक के फीचर्स और कीमत की पूरी डिटेल।

Top 3 Low Budget Naked Sports Bikes
कम कीमत में मिलेगा स्टाइल और स्पीड का कॉम्बिनेशन, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- YAMAHA)

टू-व्हीलर के स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में नेकेड स्पोर्ट्स बाइक की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है जिसको देखते हुए हीरो, बजाज, होंडा, सुजुकी जैसी प्रमुख कंपनियों ने इस सेगमेंट में नेकेड स्पोर्ट्स बाइक उतार दी हैं।

अगर आप भी इन स्पोर्ट्स बाइक को पसंद करतें हैं लेकिन इन्हें खरीदने के लिए बजट कम है तो यहां जान सकते हैं टॉप 3 नेकेड स्पोर्ट्स बाइक की पूरी डिटेल ये टॉप 3 बाइक मिड रेंज में आती हैं जिसमें आकर्षक डिजाइन के साथ आपको अच्छी माइलेज भी मिलती है।

Bajaj Pulsar NS200: बजाज पल्सर एनएस 200 अपनी कंपनी की एक पॉपुलर नेकेड स्पोर्ट्स बाइक है जिसे सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा गया है।

इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 199.5 सीसी का इंजन दिया गया है जो लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है यह इंजन 24.5 पीएस की पावर और 18.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।

माइलेज को लेकर बजाज का दावा है कि ये बाइक 40.84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.33 लाख रुपये है।

Honda Hornet 2.0: होंडा हॉर्नेट एक एग्रेसिव लुक वाली नेकेड स्पोर्ट्स बाइक है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है इस बाइक में दिया गया है सिंगल सिलेंडर वाला 184.4 सीसी का इंजन जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 17.26 पीएस की पावर और 16.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम जोड़ा गया है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 57.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है होंडा हॉर्नेट की शुरुआती कीमत 1.32 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 1.34 लाख रुपये तक हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

Yamaha FZ 25: यामाहा एफजेड 25 एक आकर्षक डिजाइन वाली नेकेड स्पोर्ट्स बाइक है जिसके दो वेरिएंट कंपनी ने मार्केट में उतारे हैं।

इस बाइक में दिया गया है सिंगल सिलेंडर वाला 249 सीसी का इंजन जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है यह इंजन 20.8 पीएस की पावर और 20.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।
यामाहा एफजेड 25 की शुरुआती कीमत 1.36 लाख है जो टॉप मॉडल में जाने पर 1.38 लाख हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जिवी ने पेश किया 19,99 रुपए में अपना पहला स्मार्ट फोन
अपडेट