कम कीमत में मिलते हैं स्पोर्टी डिजाइन वाले ये टॉप 3 स्कूटर जो देते हैं 66 kmpl तक का माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल

स्पोर्टी लुक के साथ दमदार माइलेज भी देते हैं कम बजट में आने वाले ये टॉप 3 स्कूटर, जानें यहां इनकी कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Top 3 Sporty Design Scooters
कम बजट में ये टॉप 3 स्कूटर देते हैं स्पोर्टी डिजाइन के साथ लंबी माइलेज। (फोटो-TVS)

टू-व्हीलर सेक्टर के स्कूटर सेगमेंट में माइलेज वाले बजट स्कूटर से लेकर स्पोर्टी डिजाइन वाले स्कूटर तक की लंबी रेंज मौजूद है। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं कम बजट में स्पोर्टी डिजाइन के साथ आने वाले देश के टॉप 3 स्कूटर की जो कम कीमत में स्टाइल के साथ माइलेज भी देते हैं।

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं एक स्पोर्टी डिजाइन वाला स्कूटर तो यहां जान सकते हैं इन टॉप 3 स्कूटर की कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक की पूरी डिटेल।

TVS Ntorq: टीवीएस एनटॉर्क अपनी कंपनी का एक पॉपुलर स्कूटर है जिसे टीवीएस ने पांच वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर में कंपनी ने 124.8 सीसी का इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 10.2 पीएस की पावर और 10.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है। स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर टीवीएस का दावा है कि ये स्कूटर 54.33 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 73,270 रुपये है जो टॉप मॉडल में 85,025 रुपये हो जाती है।

Yamaha Ray ZR 125: यामाहा रे जेडआर 125 अपनी कंपनी का एक पॉपुलर स्कूटर है जिसे कंपनी ने सात वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस स्कूटर में दिया गया है 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है। स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर यामाहा का दावा है कि ये स्कूटर 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। यामाहा रे जेडआर 125 की शुरुआती कीमत 73,330 रुपये है जो टॉप मॉडल में 83,830 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

Suzuki Burgman Street: सुजुकी बर्गमैन अपनी कंपनी का एक स्टाइलिश स्कूटर है जिसे दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। सुजुकी ने इस स्कूटर में दिया है सिंगल सिलेंडर वाला 124 सीसी का इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

यह इंजन 8.7 पीएस की अधिकतम पावर और 10 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है।

बर्गमैन स्ट्रीट के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर सुजुकी का दावा है किये स्कूटर 55.89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 85,100 रुपये हो जो टॉप मॉडल में 88,600 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट